Advertisement

6 महीने से चुरा रही थी घर में रखा कीमती सामान, CCTV से हुआ खुलासा

Share
Advertisement

ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस ने घर में चोरी करने वाली एक घरेलू सहायिका को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी का सामान व सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं। यह पिछले 6 महीने से अपने मालिक के घर में चोरी की घटना को अंजाम दे रही थी। रोजाना उस घर से चोरी करके ले जाती थी, जिसकी घरवालों को भनक तक नहीं लगी।

Advertisement

एनआरआई सिटी में रहने वाले मयंक सहगल बिजनेसमैन है। सूरजपुर में उनकी एक कंपनी है। उनके घर एनआरआई सिटी में सीमा नाम की एक घरेलू सहायिका घर का कार्य कर रही थी। पिछले एक वर्ष से वह घर में काम कर रही थी तो उसने सभी परिवार वालों का भरोसा भी जीत रखा था लेकिन करीब कुछ महीने से इनके घर से एकाएक चीजें चोरी होनी शुरू हो गई। घर से सोने व चांदी के जेवरात महंगे बर्तन, कपड़े आदि चोरी होने शुरू हो गए। यह चीजें एक साथ चोरी नहीं हुई आए दिन कुछ न कुछ चोरी होने लगा लेकिन चोर के बारे में घर वालों को कुछ पता नहीं चल रहा था।

सीसीटीवी में कैद हुई महिला की चोरी

चोरी का खुलासा उस दिन हुआ जब उनकी घरेलू सहायिका सीसीटीवी कैमरे में सामान ले जाते हुए कैद हो गई। इसके बाद इन लोगों ने पुलिस में शिकायत की और पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद घरेलू सहायिका सीमा को गिरफ्तार कर लिया। सीमा की निशानदेही पर उसके घर तुगलपुर से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया गया। इस सामान में सोने, चांदी की ज्वेलरी महंगे बर्तन, कपड़े ,घड़ियां व उसके अलावा कई एंटीक आइटम भी थे। उसके कब्जे से लाखों रुपए का सामान बरामद हुआ है। वह घर से सामान को चोरी करने के बाद अपने घर ले जाकर रख दिया करती थी।

बुलंदशहर की रहने वाली है महिला

घर वालों को इस पर किसी भी तरह का शक नहीं था। घर से सामान चोरी होने के बाद भी वह लोग किसी अन्य पर शक कर रहे थे लेकिन सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बाद उनका भरोसा टूट गया और उसके बाद उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी। बता दें आरोपी सीमा मूल रूप से बुलंदशहर के खुर्जा की रहने वाली है। फिलहाल वह तुगलपुर में रह रही थी और करीब एक वर्ष से यह एनआरआई में मयंक सहगल के घर पर कार्य कर रही थी।

(ग्रेटर नोएडा से नरेंद्र ठाकुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: Greater Noida: एटीएम मशीन में लगी आग, जैसे-तैसे बुझाई गई, पढ़िए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें