Advertisement

UP: शहर के बड़े व्यापारी के यहां हुई चोरी, बटवारा करते हुए पुलिस ने पकड़ा, जानें पूरा मामला

Share
Advertisement

महोबा: समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री सिद्धगोपाल साहू के भाई और शहर के बड़े व्यापारी संदीप साहू के यहां बीते दिन हुई करोड़ों की चोरी का 11 घंटे के अंदर पुलिस की चार टीमों और सर्विलांस ने खुलासा कर दिया है। चोरी के माल का बंटवारा कर रहे संगठित चोर गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने दबोच लिया है। जिनके पास से चोरी की गई 98 लाख रुपए की नकदी सहित 470 ग्राम सोने के जेवरात भी बरामद कर लिए गए। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की कार्यक्षमता की पीड़ित व्यापारी ने जमकर प्रशंसा की है तो वही खुलासा करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार रुपये का इनाम देकर हौसला बढ़ाने का भी काम किया है।

Advertisement

दरअसल, आपको बता दें कि महोबा में टीवीएस एजेंसी, पेट्रोल पंप और क्रेशर उद्योग के व्यापारी संदीप साहू के गांधीनगर स्थित आवाज में बीते रोज अज्ञात चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। चोर घर में रखी 98 लाख रुपए की नकदी और तकरीबन 75 लाख रुपये कीमत के जेवरात लेकर फरार हो गए थे। उक्त व्यापारी समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री सिद्ध गोपाल साहू के भाई हैं। शहर के बड़े व्यापारी के यहां पर चोरी की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। मौके पर पहुंची पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया था।

BYTE- अपर्णा गुप्ता (एसपी, महोबा)

पुलिस से बेखौफ बदमाशों द्वारा बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने से पुलिस के समाने एक बड़ी चिनौती इस मामले के खुलासे की थी।जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने चोरी के खुलासे को लेकर तत्काल चार टीमों का गठन कर सर्विलांस को जिम्मेदारी सौंपी थी। जिस पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस बड़ी चोरी का सिर्फ 11 घंटे के अंदर ही खुलासा कर दिया। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद के साथ-साथ मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर पडोसी जनपद हमीरपुर के संगठित चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। बताया जाता है कि पकड़े गए चारों आरोपी करहरा कलां गांव के पास चोरी के माल का बंटवारा कर रहे थे।

तभी पुलिस को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति चोरी के माल का बंटवारा कर रहे हैं। जिस पर पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और आरोपियों को धर दबोचा गया। पकड़े गए सभी आरोपी हमीरपुर जनपद के निवासी है। पकडे गए आरोपियों के नाम अनिल उर्फ लल्ला निवासी कुर्रा राठ जनपद हमीरपुर, रामऔतार साहू निवासी कुर्रा राठ जनपद हमीरपुर, अनिल सोनी निवासी चौगड़दै राठ जनपद हमीरपुर और वसीम निवासी पठनऊ राठ जनपद हमीरपुर है। जिनके पास से पुलिस ने चोरी की गई 92 लाख की नकदी सहित 470 ग्राम सोने के जेवरात बरामद कर लिए। पकडे गए शातिर चोर गिरोह बनाकर चोरी, नकबजनी और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। जिनका पुराना बड़ा आपराधिक इतिहास है जिनके ऊपर कई गंभीर धाराओं में पुराने मुकदमें दर्ज है। इनसे अभी भी कड़ाई से पूछताछ चल रही है ताकि संगठित अपराध करने वाले अन्य बदमाशों को भी पकड़ा जा सकें। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रूपये का इनाम देकर हौसला बढ़ाया है।

चोरी की बड़ी वारदात का सिर्फ 11 घण्टे के अंदर पुलिस के खुलासे से व्यापारियों में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। जिसको लेकर पीड़ित व्यापारी संदीप साहू ने पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस के कार्यक्षमता की जमकर प्रशंसा की है और सभी को धन्यवाद दिया।

REPORT- SHANTANU SONI (MAHOBA)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें