Advertisement
Uttar Pradesh

UP: 100 से ज्यादा गायों के मिले अवशेष, करणी सेना ने किया विरोध

Share
Advertisement

गौकशी को लेकर सरकार लगातार सख्त बनी हुई है। मगर फिर भी नाकाम पुलिस के चलते गौकशी रुकने का नाम नहीं ले रही। कहीं ना कहीं गोकशी की घटना बरेली में होती ही रहती है।थाना बिथरी चैनपुर क्षेत्र के एरोला गांव के निकट लगभग 100 से ज्यादा गायों के अवशेष मिले। गायों के अवशेष मिलने की खबर जैसे ही हिंदू संगठनों को मिली हड़कंप मच गया और आनन-फानन में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता गौवध स्थल पर पहुंचे। सूचना मिलने पर थाना बिथरी चैनपुर पुलिस और सीओ तृतीय भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि यहां पर नगर निगम का ठेका है और यहां पर मृत पशुओं की खालों को उतारा जाता है।

Advertisement

बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एरोला गांव के निकट जंगल में लगभग 100 से ज्यादा गायों के वध किए हुए अवशेष मिले। पता चलने पर हिंदू संगठन सक्रिय हो गए और मामले में विरोध करने लगे। करणी सेना के ठाकुर राहुल सिंह ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और कहा कि पुलिस मामले में बिल्कुल भी सक्रिय नहीं है। लगातार गौकशी की घटनाएं सामने आती ही रहती हैं। कुछ समय पहले इज्जतनगर क्षेत्र में गाई की घटना हुई जहां गौवंशीय पशुओं के अवशेष बरामद हुए थे।

जिसमे थाना प्रभारी सहित चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया मगर फिर भी पुलिस ने कोई सीख नहीं ली। फिलहाल अब तक की हुई घटनाओं में से सबसे बड़ी घटना यह नजर आ रही है जिसमें इतनी बहुत सारे गौवंशीय पशुओं के अवशेष मिले हैं। अगर यहां पर गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिले हैं। उस जगह को से देखा जाए तो  लगता है कि यहां पर हजारों पशुओं का अब तक वध किया जा चुका होगा। ठाकुर राहुल सिंह ने कहा कि यदि गोवंशीय पशुओं का वध रोकने में पुलिस नाकाम रही और बरामद गौवंशीय पशुओं के बाद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो वह फिर गौवध करने वाले लोगों के खिलाफ खुद अपने हिसाब से कार्रवाई करेंगे।

सूचना मिलने पर सीओ तृतीय आशीष प्रताप सिंह और थाना बिथरी चैनपुर इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने अपनी आंखों से देखा कि कितनी क्रूरता के साथ सैकड़ो पशुओं का यहां पर वध किया गया है। पुलिस ने करणी सेना के अध्यक्ष ठाकुर राहुल सिंह  को आश्वासन दिया कि जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल मिलाई जाएगी। वहीं पुलिस ने डॉक्टरों की टीम को बुलाया और मौके पर पहुंचे डॉक्टर ने गौवंशीय पशुओं के अवशेषों के मांस के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें:UP: 10 दिन से सड़ रही लाश के साथ रह रही थी महिला, बदबू ने खोला राज

Recent Posts

Advertisement

UP: फिरोजाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, अधिशासी अधिकारी समेत 2 की मौत

UP: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की मक्खनपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की कार…

May 11, 2024

Delhi: “तानाशाही के खिलाफ हमें लड़ना है”, महरौली में रोड शो के दौरान बोले CM केजरीवाल

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को…

May 11, 2024

PM मोदी के नेतृत्व में गांव मजबूत, दलितों को सम्मान और युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगे- जेपी नड्डा

JP Nadda: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा,…

May 11, 2024

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने दिल्ली के महरौली में किया रोड शो, पंजाब के CM भगवंत मान भी रहे मौजूद

Arvind Kejriwal: सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने और जेल से रिहा होने के बाद आम…

May 11, 2024

ये चुनाव देश बनाने का चुनाव है, ये चुनाव चोर-लुटेरों से देश को बचाने का चुनाव है, झारखंड में गरजे PM मोदी

Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड के चतरा में जनसभा को संबोदधित करते…

May 11, 2024

This website uses cookies.