Advertisement

UP Politics: राज्यसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, जेल में बंद ये विधायक नहीं डाल पाएंगे वोट

UP Politics: samajwadi party mla irfan solanki will not be able to cast vote in rajyasabha election
Share
Advertisement

UP Politics: चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी तैयारी कर रही हैं। यूपी में राज्यसभा (Rajya Sabha Election) और लोकसभा चुनाव से पहले सपा को बड़े झटके लग रहे हैं। पहले जयंत चौधरी का साथ छोड़ना और फिर स्वामी प्रसाद मौर्या का पार्टी से अलग होना। लेकिन सपा को आज एक और झटका लगा है।

Advertisement

UP Politics: इरफान सोलंकी नहीं डाल पाएंगे वोट

दरअसल, आगजनी के मुकदमे में महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की अनुमति का प्रार्थनापत्र एमपी एमएलए कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अदालत ने इरफान सोलंकी को राज्यसभा के लिए वोट डालने पर रोक लगा दी है। अदालत के इस फैसले का सपा पर काफी असर पड़ने वाला है क्योंकि, अब सपा का अपने तीसरे उम्मीद्वार को जिताना मुश्किल हो जाएगा।

एमपी-एमएलए अदालत में अर्जी की थी दाखिल

कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी ने वकील के माध्यम से कानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में वोट डालने को लेकर अर्जी दाखिल की थी। उन्होंने इस बात की मांग की थी कि उन्हें राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की इजाजत दी जाए।  उदाहरण के तौर पर विधायक इरफान के वकील ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन का उदाहरण पेश किया था कि  ईडी की हिरासत में होने के बावजूद विश्वास प्रस्ताव पर मतदान करने के लिए सोरेन को विधानसभा भेजा गया था। लेकिन कोर्ट ने वकील की इस दलील को दरकिनार किया और सपा विधायक इरफान सोलंकी की अनुमति अर्जी को खारिज कर दिया है।

बता दें कि सपा ने राज्यसभा के लिए जो 3 प्रत्याशी उतारे हैं, उनका नाम जया बच्चन, रामलालजी सुमन और आलोक रंजन है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने 8 प्रत्याशियों को राज्यभा के चुनावी मैदान में उतारा है। 10 सीटों के लिए 11 प्रत्याशियों के चलते सभी 10 सीटों के लिए मतदान होंगे।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘पकड़ी गई BJP की चोरी’, अखिलेश यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें