Advertisement

UP News: आर्थिक तंगी से जूझ रही महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

aligarh news in hindi

aligarh news in hindi

Share
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ (Aligarh) से मजबूरी और बेबसी की एक दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। ख़बर है कि आथिर्क तंगी के कारण आज(13 जनवरी) की सुबह एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। आज पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Weather Update:  दिल्ली सहित उत्तर भारत के लिए खुशखबरी

पूरा मामला अलीगढ़ के थाना कोतवाली नगर इलाके के भुजपुरा का है। क्षेत्रीय पार्षद नफीस अब्बासी ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका का नाम जमीला है। उन्होंने बताया कि मृतका के पति दिव्यांग हैं और कुछ समय से उनके परिवार में आर्थिक तंगी चल रही थी। शनिवार की सुबह जमीला के पति नमाज पढ़ने के लिए गए हुए थे। तभी जमीला घर से रेलवे स्टेशन पर आ गई और ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

आत्महत्या के कारण

जिदंगी से हर किसी को लगाव है लेकिन इंसान जब हर कहीं से त्रस्‍त हो जाता है और उसके पास और कोई विकल्‍प नहीं बचता तो वह जिदंगी की जंग हारकर मौत को गले लगा लेता है। अधिकतर बेरोजगार लोग सुसाइड करते हैं क्‍योंकि जिंदगी में मिली असफलता आर्थिक‍ तंगी से ये पहले ही परेशान होते हैं ऊपर से परिवारवालों के ताने इनके लिए झेलना नामुमकिन हो जाता है।

आंकड़ों के अध्ययन से यह स्पष्ट होता है कि ज्यादातर युवा बेरोजगारी के कारण ही आत्महत्या करते हैं। अध्ययन के दौरान यह बात भी सामने आई कि जो इलाका जितना उपेक्षित है, वहां उतनी ही आत्महत्याएं होती हैं।

(अलीगढ़ से अर्जुन देव वार्ष्णेय की रिपोर्ट)

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *