Advertisement

UP News: बंद पड़े सिनेमाघरों में अब बन सकेंगे बहुमंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

UP Picture Hall

UP Picture Hall

Share
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार न सिर्फ बड़े और अहम मुद्दों पर काम कर रही है। बल्कि उनकी नजर उन चीजों पर भी है, जिसका उपयोग सही तरीके से कर उसे काम में लाया जा सकता है। यूपी सरकार ने शहरों के मुख्य बाजारों में बने पर बंद पड़े सिनेमाघरों (Picture Hall) को उपयोग में लने का निर्णय लिया है। अब इन सिनेमाघरों का उपयोग बहुमंजिला कॉम्प्लेक्स (Complex) बनाने में किया जाएगा। सरकार की तरफ से इस बात की अनुमति दे दी गई है। बता दें कि इससे पहले सिनेमाघरों को तोड़कर मार्केट बनाने की अनुमति नहीं थी।

Advertisement

UP News:

वर्तमान में, मास्टर प्लान में निर्दिष्ट भूमि उपयोग के अनुसार ऐसे सिनेमाघरों की साइट पर ऊंचे-ऊंचे कॉम्प्लेक्स बनाए जा सकते हैं। बेशक, योजना को अपनाने से पहले मनोरंजन कर पर आपत्ति का प्रमाण पत्र प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। आवास मंत्रालय की विशेष सचिव उदय भानु त्रिपाठी ने राज्य वित्त मंत्रालय की मंजूरी से इस संबंध में एक सरकारी आदेश जारी किया है।

UP News:

दरअसल, राज्य में करीब 800 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल बंद हैं और करीब 150 बंद होने की कगार पर हैं। एकल सिनेमाघर आमतौर पर शहर के पुराने, घनी आबादी वाले हिस्सों में स्थित होते हैं। वहीं बंद के बावजूद सिनेमा साइट का उपयोग नहीं हो रहा है। इसका मतलब है कि थिएटर मालिक और सरकार दोनों को राजस्व का नुकसान हो रहा है। इन स्थितियों को देखते हुए, सरकार ने सिंगल-स्क्रीन सिनेमा की साइट पर एक बहुमंजिला इमारत के निर्माण को मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें: Hot Meal Plan: अयोध्या दौरे पर CM योगी, गरम भोजना योजना का करेंगे शुभारंभ

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *