Advertisement
Uttar Pradesh

UP: AMU थियोलॉजी विभाग के पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने दे दिया ये बयान

Share
Advertisement

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारिक मंसूर को प्रदेश सरकार द्वारा एमएलसी पद के लिए नॉमिनेट किया गया था। जिसको लेकर राज्यपाल को शिफारस किया गया था। इसी पर एएमयू थियोलॉजी विभाग के पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने तंज कसा है। उन्होनें कहा कि एएमयू वीसी की गरिमा के अनुसार नहीं है।

Advertisement

एमएलसी पद, लेकिन वर्तमान समय में किसी की भी गरिमा नहीं रही है। जब चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया द्वारा नॉमिनेट राज्यसभा सांसद पद कबूल करने ही गरिमा के विरुद्ध था। जब चीफ जस्टिस की ही गरमा गिर गई है। तो उसके सामने वाइस चांसलर की गरमा की क्या बात करें।

एएमयू थियोलॉजी विभाग के सेवानिवृत्त पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने कहा प्रदेश सरकार ने एएमयू वीसी तारिक मंसूर का नाम एमएलसी के लिए नॉमिनेट करके राज्यपाल के लिए भेजा है। तो वह राजपाल के यहां से कबूल हो ही जाएगा। प्रदेश सरकार के जो अधिकार में बड़े से बड़ा पद जो था।वह उसने  उन्हें दे दिया है।

प्रदेश सरकार वीसी के कार्यकाल और कार्यशैली से संतुष्ट रही है। अब तक एएमयू से रिटायर हुए लोग राष्ट्रीय पद पर ही गए हैं। लेकिन जब से चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने नॉमिनेट एमपी एमपी राज्य सभा का पद कबूल किया है। जब चीफ जस्टिस की ही गरिमा गिर गई है। तो वाइस चांसलर की गरिमा के बारे में क्या बात करें। अब किसी चीज की गरिमा ईमान इज्जत नहीं रही है।

इससे पूर्व ज्यादातर लोग गवर्नर वाइस प्रेसिडेंट माइनॉरिटी कमेटी के चेयरमैन बने हैं। राष्ट्रीय स्तर के बड़े से बड़े पद मिलते रहे। अब जो वाइस चांसलर को पद मिला है। वह उनके पद से बहुत कम है। इससे यह पता लग गया है कि वाइस चांसलर की मौजूदा सरकार में अच्छी छवि है। आजकल सरकार की मुसलमानों की तरफ तवज्जो है। ऐसा भी हो सकता है कि सरकार मुसलमानों को रिझाने के लिए ऐसा कर रही है। एएमयू बिरादरी वाइस चांसलर को एमएलसी का पद मिलना बहुत छोटा मान रही है वाइस चांसलर को बड़ा पद मिलना चाहिए था।।

रिपोर्ट – संदीप शर्मा

ये भी पढ़ें:UP: अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर गरजा बाबा का बुलडोजर

Recent Posts

Advertisement

Sonbhadra: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद वीआईपी कल्चर को लेकर अभियान तेज

Sonbhadra: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला करते हुए वीआईपी कल्चर को…

June 16, 2024

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान बनाम आयरलैंड का होगा मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। आज पाकिस्तान…

June 16, 2024

Bihar: हाथ में दर्द की शिकायत के बाद CM नीतीश पहुंचे अस्पताल, करवाया चेकअप

Health Update of CM Nitish: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अचानक तबीयत खराब होने…

June 15, 2024

Bihar: मरीज की जगह एंबुलेंस में ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने कर दिया तस्करों का ‘खेल खराब’

Liquor Smuggling in Bihar: बिहार में पुलिस और शराब माफियाओं के बीच आंख मिचौली का…

June 15, 2024

This website uses cookies.