Advertisement
Uttar Pradesh

UP: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को देखने स्टेशन पर उमड़ी भीड़

Share
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नई दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देशवासियों को नई सौगात दी हैं, वाराणसी के बाद कानपुर से चलकर अलीगढ़ जंक्शन पर रुकी, वंदे भारत ट्रेन के देर रात अलीगढ़ जंक्शन ठहरने की सूचना पर भारी तादाद में नेतागणों के साथ लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई, जिसके कुछ देर बाद बीजेपी सांसद सतीश गौतम नारियल फोड़ने के बाद हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया. सांसद सतीश गौतम का कहना है कि जिस तरह से आज यहां पर ट्रेन रुकी है यह आगे भी यहां अलीगढ़ जंक्शन पर रुके तो यहां के व्यापारियों के साथ लोगों को बहुत फायदा होगा और जो विकास मोदी जी ने बनारस में किया है उसको भी यहां की जनता देखेगी और एक नई पहचान बढ़ेगी. वहीं खास बात यह है कि इस तेज गति वाली ट्रेन को अलीगढ़ वाले रेलवे स्टेशन से गुजरा देखेंगे जरूर, लेकिन बैठ नहीं पाएंगे, क्योंकि फिलहाल अलीगढ़ में ट्रेन का ठहराव नहीं है. सांसद सतीश गौतम ने रेल मंत्रालय से जल्द ही अलीगढ़ में ट्रेन के ठहराव की मांग उठाई है.

Advertisement

इस दौरान बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने कहा कि आज वंदे भारत ट्रेन को बनारस से झंडी दिखाई गई है,उसके स्वागत के लिए हम सब लोग, यहां पर छात्र, व्यापारी और अलीगढ़ की जनता उसके स्वागत के लिए तैयार है. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का बहुत-बहुत धन्यवाद कहूंगा उन्होंने इस तरह से बंदे भारत को झंडी दिखाकर बनारस का सफर और आसान किया है. यह बहुत बड़ी उपलब्धि है देश में और मोदी जी जब से आए हैं बहुत स्पीड वाली ट्रेन ने चल रही है जिससे व्यापार भी बढ़ रहा है, अलीगढ़ की पहचान डिफेंस कॉरिडोर से हुई है मोदी जी के आने के बाद, ताला नगरी और राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय के नाम से अलीगढ़ की पहचान है. जिस तरह से आज यहां पर ट्रेन रुक रही है यह आगे भी यहां अलीगढ़ जंक्शन पर रुके, तो यहां के लोगों को भी बहुत फायदा होगा और जो विकास मोदी जी ने बनारस में किया है उसको भी यहां की जनता देखेगी और एक नई पहचान बढ़ेगी, अगर बंदे भारत ट्रेन का अलीगढ़ में स्टॉप होता है तो यह बहुत बड़े सौभाग्य की बात होगी.

रेलवे के अधिकारी ने कहा कि आज माननीय प्रधानमंत्री जी ने वंदे भारत एक्सप्रेस का हरी झंडी दिखाकर बनारस से नई दिल्ली के लिए शुभारंभ किया, यह जनता के लिए बहुत बड़ी सौगात है, यह ट्रेन अपनी स्वदेशी टेक्नोलॉजी के द्वारा बनाई गई है इस पर सभी भारतीयों को गर्व है. अभी फिलहाल मंत्रालय द्वारा इसका स्टॉपेज अलीगढ़ में नहीं है, अभी इसका स्टॉपेज प्रयागराज और कानपुर रखा गया है.

(अलीगढ से अर्जुन देव वार्ष्णेय की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: UP: मऊ पहुंचे कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने कर दी कांग्रेस की जमकर खिंचाई

Recent Posts

Advertisement

पिछले दस सालों में सूझबूझ वाले पीएम साबित हुए मोदी जी- मनोहर लाल खट्टर

Manohar Lal in Karnal: करनाल में 23 मई को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल…

May 23, 2024

UP: बसपा सुप्रीमो का ‘जाति कार्ड’, मुस्लिमों को लेकर कही ये बात…

Mayawati in Mirzapur: उत्तरप्रदेश में हुई एक चुनावी सभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवर्ण…

May 23, 2024

Bihar: तेजस्वी ने कहा, अपनी होशियारी अपने पास रखें चिराग

Tejashwi to Chirag: बिहार में अभी लोकसभा चुनावों के दो चरण होना बाकी हैं. इन…

May 23, 2024

महाराष्ट्र के ठाणे में फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट, सात की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Blast in a Factory in Maharashtra:  महाराष्ट्र के ठाणे से एक बड़े हादसे की ख़बर…

May 23, 2024

70 साल की उम्र में एक बार फिर बसाया घर, नकदी, जेवर लेकर दुल्हनियां हो गई फुर्र…

Amroha news: 70 साल के बुजुर्ग को फिर से घर बसाना महंगा पड़ गया. उम्र…

May 23, 2024

विधि-विधान से होती थी शादी, अगले ही दिन घर से गायब हो जाते थे जेवर, नकदी और दुल्हन…

Looteri Dulhan Gang: अलीगढ़ में शादी के बाद ठगी के मामले सामने आए हैं. आरोप…

May 23, 2024

This website uses cookies.