Advertisement
Uttar Pradesh

UP: मेयर सीट पर भाजपा प्रत्याशी प्रशांत सिंघल का कब्जा, 60,209 से की जीत दर्ज

Share
Advertisement

मेयर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के मेयर प्रत्याशी प्रशांत सिंघल ने अपने प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी जमीर उल्लाह खान को धूल चटाते हुए मेयर की कुर्सी पर कब्जा कर जीत दर्ज की हैं। 26 राउंड की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को 187634 वोट मिले। तो वहीं समाजवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी को 132755 वोटों से संतोष करना पड़ा। जबकि तीसरे नंबर पर बसपा प्रत्याशी सलमान शाहिद रहे। जिन्हें 49065 वोटों से संतोष करना पड़ा है। जिसके चलते भाजपा प्रत्याशी प्रशांत सिंहल ने 60209 वोट के साथ बड़े अंतर से जीत दर्ज की।प्रशांत सिंघल को प्रशासन ने विजयी घाेषित कर जीत का प्रमाण पत्र दिया। वही इस जीत के बाद भाजपा ने नगर निगम में पांच साल बाद फिर कब्जा किया है। तो वही भाजपा प्रत्याशी की इस जीत के बाद समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है।

Advertisement

वहीं आपको बता दें कि भाजपा मेयर पद पर जीत दर्ज किए जाने से पहले ही शहर के अंदर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों ने जीत की बधाई दी गई। वही भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़े-बड़े होर्डिंग्स पर लिखवा दिया कि ” योगी बाबा का बुलडोजर आ रहा है” अलीगढ़ में भगवा छा रहा है।जबकि हार के बाद सपा मेयर प्रत्याशी ने अपनी हार का ठीकरा मायावती के सिर माथे मढ दिया। उन्होंने कहा कि मायावती ने पहले ही कहा था कि जहां सपा का प्रत्याशी जीत रहा हो, वहां पर बसपा के लोग भाजपा को वोट कर दे। मायावती की इसी बात का परिणाम है कि भाजपा और बसपा ने उसके सामने मिलकर चुनाव लड़ा है ओर भाजपा ने अपने मकसद में कामयाब होते हुए उन्हें हरा दिया।

समाजवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी जमीर उल्लाह खान को 54879 वोटों से हराकर मेयर की कुर्सी पर जीत दर्ज करने वाले भाजपा मेयर प्रत्याशी प्रशांत सिंघल ने अपनी जीत पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि ये जीत अलीगढ़ के नौजवान बुजुर्गों और सर्व समाज की जीत हैं। भाजपा मेयर प्रशांत सिंहल ने कहा कि विकास की नैया को बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद व बीजेपी संगठन, समाज के हर वर्ग के लोगों को साथ रखकर जन जागरूकता अभियान चलाया जाए ओर लोगों को एकजुट करके स्मार्ट सिटी को साफ बनाने के लिए काम होगा। इस बार शहर में जितने भी नए वार्ड बने हैं।उनमें द्वारा उन वार्डो में सबसे पहले युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा। पार्किंग और अतिक्रमण की समस्या को दूर करने के लिए उन्हें पब्लिक का साथ चाहिए। एक टीम के साथ मिलकर अतिक्रमण को क्लीन करके पार्किंग की समस्या को सुलझाया जाएगा।

इससे जाम की समस्या का भी समाधान होगा। उन्होंने कहा कि मैं बचपन से सुनाता हुआ आ रहा हूं कि बारिश होने पर शहर में पानी भर गया है।वही बूंद गिरने पर सबसे ज्यादा पानी उनके ही इलाके में भरता है।उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी और शहर के अंदर होने वाले जलभराव पर प्लानिंग के साथ काम किया जाएगा।उन्होंने कहा कि हाउस टैक्स के जितने भी मामले हैं इन सभी मामलों को उनके द्वारा भाजपा के सभी विधायक,सांसद को साथ लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के सामने रखा जाएगा ओर हाउस टैक्स को लेकर जो भी निष्कर्ष निकलेगा उसको जनता के सामने रखा जाएगा। वहीं अपनी जीत पर जनता को जीत का श्रेय देते हुए कहा कि जनता का हर फैसला उन्हें मंजूर होगा। वही युवा की भागीदारी के बिना कोई चीज आगे नहीं बढ़ती है।

वहीं हार के बाद समाजवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी जमीर उल्लाह खान ने अपनी हार का ठीकरा भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के सिर माथे मढ दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा और बसपा दोनों एक साथ मिलकर चुनाव लड़े। जिसके चलते भाजपा और बसपा ने एक साथ चुनाव लड़ते हुए दोनों ने उन्हें मिलकर हराया। कहा कि उन्हीं के एक साथी को फाइनेंस देकर उनके सामने खड़ा किया गया।जिसके चलते भाजपा अपने मकसद में कामयाब हो गई।साथ ही बोले कि मायावती ने पहले भी कहा था कि जहां भी समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी जीत रहा हो वहां पर बसपा के लोग भाजपा को वोट कर दो, जो मायावती के द्वारा कहा गया था।

रिपोर्ट: संदीप शर्मा

ये भी पढ़ें:UP: संभल में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत, 5 सीटों पर भाजपा का कब्जा

Recent Posts

Advertisement

Sikkim Election Result: SKM ने हासिल की प्रचंड जीत, CM तमांग ने जनता का जताया आभार

Sikkim Election Result: सिक्किम की 32 विधानसभाचुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं. सीएम प्रेम…

June 2, 2024

Hapur : जमीनी विवाद में एक व्यक्ति को गोली मारने की घटना का हुआ खुलासा, तीन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

Hapur: हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ के अंतर्गत पुलिस ने एक व्यक्ति को गोली मारने की…

June 2, 2024

Assembly Election 2024: अरुणाचल प्रदेश में BJP को मिली प्रचंड जीत, PM मोदी ने जताया आभार

Assembly Election 2024: अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा रविवार को की गई.…

June 2, 2024

Arvind Kejriwal Surrender: CM केजरीवाल ने तिहाड़ में किया सरेंडर, 21 दिनों की जमानत पर आए थे बाहर

Arvind Kejriwal Surrender: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने पर…

June 2, 2024

Lucknow: हीट वेव को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किए निर्देश

Lucknow: डीजीपी प्रशांत कुमार ने निर्देश जारी किए। ये निर्देश भीषण गर्मी हीट वेव को…

June 2, 2024

Earthquake in UP: सोनभद्र में भूकंप के तेज झटके, रिक्टल स्केल पर 3.9 रही तीव्रता

Earthquake in UP: यूपी के सोनभद्र जिले में रविवार दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस…

June 2, 2024

This website uses cookies.