Advertisement

Ram Mandir: रामलला के दर्शन का बदला समय, VVIPs से की गई कुछ दिन इंतजार करने की अपील

Ram Mandir: timing changed and up govt appealed vvip to not come to ayodhya for 10 days in hindi
Share
Advertisement

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही देशभर से श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। खबरों के मुताबिक मंगलवार (23 जनवरी) को करीब 5 लाख लोगों ने रामलला के दर्शन किए। इस दौरान भारी अयोध्या में भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान कुछ अव्यवस्थाएं भी देखने को मिलीं। हालांकि, जल्द ही पुलिस हालात को काबू कर पाने में कामयाब रही। ऐसे में CM योगी की सरकार ने VVIP से खास अपील की है।

Advertisement

Ram Mandir: अगले 10 दिनों तक न आएं अयोध्या

योगी सरकार ने अति विशिष्ट मेहमान यानि VVIP से निवेदन किया है कि वे अगले 10 दिनों के लिए अपने अयोध्या आने के कार्यक्रम को रोक दें। अगर फिर भी VVIP अयोध्या आना चाहते हैं तो प्रशासन या श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट को बता कर ही यहां पहुंचे। इसके पीछे सरकार ने भीड़ का ज्यादा होना कारण दिया। सरकारी की ओर से की गई अपील में कबा गया कि, ‘अभी क्राउड बहुत ज्यादा है. ऐसे में अति विशिष्ट मेहमानों को 10 दिनों के लिए अयोध्या यात्रा का कार्यक्रम पुनर्निर्धारित करना होगा। ताकि जब मेहमान कम भीड़ में पहुंचे तो उन्हें बेहतर सुविधा मुहैया हो पाएं।

Ram Mandir:  रात के 11 बजे तक होंगे रामलला के दर्शन

बता दें कि अब रामलला का दरबार भक्तों के लिए सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहेगा। यानि कि भक्त रात 11 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे। 22 जनवरी के बाद से अयोध्या में भक्तों का तांता लग चुका है। अयोध्या की सड़कों से लेकर मंदिर परिसर तक राम भक्तों का रेला लगा हुआ है। जियादा भीड़ होने के कारण प्रशासन के लिए भीड़ को कंट्रोल करना भी मुश्किल हो रहा है। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने कई तैयारियां की हैं साथ हीं लोग अधिक संख्या में दर्शन कर सकें इसलिए रात 11 बजे तक दर्शन की अनुमति दी गई है।

बड़े अधिकारी देख रहे सुरक्षा व्यवस्था

राम मंदिर के दर्शन के दौरान कोई दुर्घटना न हो इसके लिए लॉ एंड ऑर्डर के डीजी प्रशांत कुमार को अयोध्या में ही रोका गया है। वे राम मंदिर की सारी सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने मंगलवार से भी मोर्चा संभाल लिया था। उनके साथ गृह सचिव संजय प्रसाद भी मंदिर परिसर में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में व्यस्थ हैं।

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt Saree: आलिया भट्ट की साड़ी, बयां कर रही थी रामायण की कहानी

Follow Us On: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *