Advertisement

Ram Mandir: 22 जनवरी को यूपी में बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर, CM ने की घोषणा

CM Yogi announced public holiday on 22 jan for Ram mandir
Share
Advertisement

Ram Mandir: 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। वीरवार (11 जनवरी) को हुई बैठक में CM योगी ने ये घोषणा की है। CM योगी ने ऐलान किया की सभी शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे।

Advertisement

अयोध्या जाने वाले मार्ग बनेंगे ग्रीन कॉरिडोर

Ram Mandir: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा और कानून वयवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधाओं के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा के दौरान सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। CM योगी ने आदेश दिए कि वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए अयोध्या जाने वाले हर प्रमुख मार्ग को ग्रीन कॉरीडोर बनाया जाए।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का भी आदेश

CM योगी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में देश-विदेश से कई VVIP मेहमान शामिल होंगे। धर्म, राजनीति, उद्योग, विज्ञान, सिनेमा, साहित्य, कला सहित कई क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोग इस मौके का साक्षी बनेंगे। इसके लिए प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। CM योगी ने कहा कि, ‘तत्पश्चात  मकर संक्रांति से गोरखपुर में खिचड़ी मेला, प्रयागराज में माघ मेला प्रारंभ हो रहा है। फर्रुखाबाद में भी प्राचीनकाल से कल्पवास की व्यवस्था है। वहीं, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह है। यह समय अत्यंत संवेदनशील है। ऐसे में हमें पुख्ता इंतजाम करने होंगे।’

अपराधियों पर रखें पैनी नजर

CM योगी ने अधिकारियों के लिए आदेश दिया है कि इन सभी कार्यक्रम के दौरान अपराधियों पर नजर रखी जाए। मेलों आदि के मौके पर टप्पेबाज, छिनैती करने वाले सक्रिय हो जाते हैं। इसलिए इन सभी वारदातों पर विशेष निगरानी होनी चाहिए। साथ ही CM योगी ने चेतावनी दी है कि आईजीआरएस के प्रकरणों के निस्तारण में किसी प्रकार लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। CM योगी ने फील्ड में तैनात अधिकारी को दिन का एक घंटा जनसुनवाई के लिए देने का भी आदेश दिया है।

ये भी पढ़े: Atal Setu Bridge: PM मोदी आज करेंगे अटल सेतु ब्रिज का उद्घाटन, करोड़ों की देंगे सौगात

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *