Advertisement

यूपी में घटा ‘Bharat Jodo Nyay Yatra’ का समय, बोर्ड परीक्षाओं को लेकर लिया गया फैसला

rahul gandhi reduced the time of Bharat Jodo Nyay Yatra
Share
Advertisement

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले जनता को साधने के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का आगाज किया था। ये यात्रा मणिपुर से शुरू हुई थी और कुल  6700 किलोमीटर की दूरी तय करके ये यात्रा महाराष्ट्र के मुंबई में खत्म होगी। इस दौरान यात्रा करीब 100 लोकसभा सीटों को कवर करेगी। इस बीच राहुल गांधी ने यूपी को लेकर बड़ा फैसला किया है।

Advertisement

Bharat Jodo Nyay Yatra:  यूपी में घटा यात्रा का समय

राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर अब राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। राहुल ने ऐलान किया है कि यूपी में यात्रा अब सिर्फ 6 दिन ही रूकेगी। उन्होंने यूपी में होने वाली हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया और उत्तर प्रदेश में यात्रा के समय को घटा दिया। उनका कहना है कि यात्रा की वजह से परीक्षा देने वाले छात्रों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए ये फैसला लिया गया है।

11 दिन प्रस्तावित थी यात्रा

बता दें कि पहले न्याय यात्रा यूपी में 11 दिन निकलने वाली थी, लेकिन अबसिर्फ 6 दिन में ही यूपी से यात्रा रवाना हो जाएगी। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी कि राहुल गांधी ने छात्रों की बोर्ड परीक्षा को देखे हुए निर्णय लिया है कि यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समय कम किया जाएगा, जिससे छात्रों को कोई दिक्कत न हो।

उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में 16 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक ये यात्रा होनी थी। लेकिन 22 फरवरी से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा को देखते हुए यात्रा का समय कम कर दिया गया है। अब सिर्फ 6 दिनों में यूपी में यात्रा को खत्म कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव को SC से मिली राहत, गुजरातियों पर अपमानजनक टिप्पणी का मामला

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *