Advertisement

यूपी: मलेशिया के लोगों की थाली में सजेगा हाथरस का आलू, 36 टन किया गया निर्यात

Share
Advertisement

जिलाधिकारी हाथरस अर्चना वर्मा ने नवीन सब्जी मंडी सादाबाद से हरी झंडी दिखाकर ट्रक को रवाना किया है। यह आलू यहां से गुजरात गया है। वहां से मलेशिया को निर्यात हो जाएगा।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आलू की सबसे बड़ी बेल्ट सादाबाद का आलू मलेशिया के लोगों की थाली में सजेगा।सादाबाद से 36 टन आलू निर्यात किया गया है। शनिवार को जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने आलू से भरे ट्रक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। किसानों को निर्यात में आलू का भाव 900 रुपये प्रति क्विंटल मिला है।

डीएम व जिला उधान अधिकारी अनीता सिंह संयुक्त रूप से बताया कि आलू किसानों को उपज की सही कीमत दिलाने के लिए उद्यान विभाग एवं उप्र राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ के सहयोग से भारत की नंबर एक निर्यातक कंपनी सिद्धि विनायक एग्री प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 36 टन आलू अन्य देशों को निर्यात किया है।

आलू आगरा से हिम्मतनगर गुजरात गया है। वहां से मुद्रा पोर्ट गुजरात के माध्यम से अन्य देशों को निर्यात होगा।यह आलू 900 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बिक्री हुआ है। जिला उधान अधिकारी ने बताया कि जनपद में भंडारण में कोई परेशानी किसानों को नहीं है अब किसानों को घबराने की आवश्यकता नहीं है शासन/प्रशासन हर स्तर पर उनके साथ खड़ा है इसके लिए लगातार विभिन्न देशों और राज्यों को आलू भेजने की कवायद चल रही है।जल्द ही आगरा में आलू निर्यात को लेकर बायर सेलर मीटिंग का आयोजन होने जा रहा है जिससे हाथरस के किसान भी अपने आलू को सीधे बायर को बिक्री कर सकेंगे।

कृषि उत्पादन मंडी समिति आगरा रोड सादाबाद से सैकड़ों किसानों के बीच हरी झंडी दिखाकर आलू के ट्रक को डीएम ने रवाना किया।इस दौरान उनके साथ जिला उधान अधिकारी अनीता सिंह, उपनिदेशक उधान अलीगढ़ मंडल मुकेश कुमार, उपजिलाधिकारी सादाबाद विपिन कुमार शिवहरे, अतिरिक्त निरीक्षक गोविंद सिंह सिद्धी विनायक एग्रो प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड के सतेंद्र चौधरी, दिनेश ओझा, मनोहर चौहान, अग्रणी किसान अरविंद भार्गव, मुकेश चौधरी आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

रिपोर्ट – रवि गौतम, संवाददाता हाथरस

ये भी पढ़ें: Ankita Bhandari Murder Case: आरोपियों को मिलेगी सजा, कोर्ट ने तय किया आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें