Advertisement
Uttar Pradesh

स्वामी प्रसाद मौर्य पर शख्स ने फेंका जूता, राजू दास देंगे जूता फेंकने वाले को उचित इनाम

Share
Advertisement

कुछ दिन पहले ही बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और यूपी में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी कर सियासी भूचाल ला दिया था। राजनीतिक गलियारे में उनके बयान की कड़ी आलोचना की गयी थी। वहीं इस बीच लखनऊ में ओबीसी सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक शख्स ने जूता फेंका है।

Advertisement

बता दें कि जूता फेंकनेवाला शख्स वकील के वेश में आया था। हालांकि, उस व्यक्ति को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जो कि सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद अयोध्या, हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए राजूदास ने लिखा है की ‘स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता कांड करने वाले को मेरे तरफ से उचित इनाम दिया जाएगा। वहीं वीडियो जारी उन्होंने कहा की एक तरफ सपा नेता यह कहते हैं हम सभी धर्मों को मानते हैं, हम किसी का अपमान नहीं करते हैं लेकिन उनके वरिष्ठ नेता हैं जो रोज सनातन धर्म को टारगेट करते हैं और गाली देते हैं।” उन्होंने यह भी कहा है कि अभी तो सिर्फ स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता चला है अखिलेश सिंह भी जूते से पीटे जायेंगे क्योंकि उनकी पार्टी नेता रोज रोज सनातन धर्म को गाली देते हैं। राजूदास ने कहा कि अखिलेश यादव सनातन धर्म का अपमान करने वालों पर कार्रवाई नहीं करते हैं, इसलिए उन पर भी जूता गिर सकता है। बता दें कि ये वहीँ राजूदास हैं, जिन्होंने कभी स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करनेवाले को 21 लाख रूपये इनाम देने का ऐलान किया था।

वहीं, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज जो स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला हुआ है, वह खुद समाजवादी पार्टी ही करवा रही है। यह दलितों-पिछड़ों के साथ अन्याय है। हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाइयों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। सपा नेता ने कहा था कि रामचरितमानस में जो आपत्तिजनक चौपाइयां हैं, उन्हें हटा देना चाहिए, क्योंकि जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल हुआ है।

स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहते हैं। बता दें की रामचरित्रमानस पर टिप्पणी के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर खूब विवाद हुआ था। स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद महंत राजू दास ने बयान जारी कर कहा था कि हाथी चले बाजार और कुत्ता भोंके हजार। स्वामी प्रसाद मौर्य ने साधु-संतों और ब्राह्मणों को कुत्ता कह दिया था। जिसके बाद महंत ने कहा था कि हम अपील करते हैं कि उनके ऊपर 21 लाख का इनाम घोषित करते हैं जो कोई भी स्वामी प्रसाद मौर्य को स्थिर तन से जुदा करेगा उसको हम 21 लाख इनाम देंगे।

ये भी पढ़ें:धीरेंद्र शास्त्री के भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, लगे जय श्री राम के नारे

Recent Posts

Advertisement

Patna: स्कूल के गटर में मिला मासूम बच्चे का शव, गुस्साए लोगों ने स्कूल में लगाई आग

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां चार…

May 17, 2024

ना बूढ़ा हुआ हूं..ना रिटायर हुआ हूं…अब मैं छुट्टा सांड हो गया हूं’ – बृजभूषण शरण सिंह

Gonda: कैसरगंज से मौजूदा बीजेपी सांसद का फिर बड़ा बयान सामने आया है. सांसद बृज…

May 17, 2024

सपा-कांग्रेस के लिए अपने वोट बैंक से बड़ा कुछ नहीं, बाराबंकी में दहाड़े PM मोदी

PM Modi In Barabanki: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 17 मई को यूपी के बाराबंकी…

May 17, 2024

Lucknow: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का कांग्रेस पर वार, बोले- भारी अंतर से चुनाव हारेंगे राहुल गांधी

Lucknow: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी…

May 17, 2024

Chardham Yatra को लेकर बड़ा अपडेट, गंगोत्री-यमुनोत्री मंदिर परिसर में वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर लगा प्रतिबंध

Chardham Yatra: उत्तराखंड के चारधाम यात्रा में इन दिनों भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे…

May 17, 2024

Lok Sabha Election 2024 : INDI गठबंधन की विशाल जनसभा आज, बेटे राहुल के समर्थन में सोनिया गांधी करेंगी वोट की अपील

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चार चरणों की मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है.…

May 17, 2024

This website uses cookies.