Advertisement

Lok Sabha 2024: BJP का ‘मेकओवर’, सबसे पहले बदल डाले जिला प्रभारी

Share
Advertisement

Lok Sabha 2024: भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके लिए सबसे पहले संगठन को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को हुई बैठक के बाद जिलों के प्रभारी बदल दिए गए। नए फैसले के अनुसार, पार्टी हाईकमान ने अब नोएडा महानगर का प्रभारी राज्यसभा सांसद कांता कर्दम को बनाया है, जबकि अभी तक यहां के प्रभारी रहे बसंत त्यागी को अब बुलंदशहर का प्रभारी बनाया गया है।

Advertisement

गौतमबुद्धनगर जिले का प्रभारी आगरा के प्रमोद गुप्ता को बनाया गया। है। इससे पहले सतपाल सैनी यहां के प्रभारी थे। उन्हें अब हापुड़ जिले का प्रभारी बनाया गया है। नोएडा के नेताओं को भी अन्य जिलों का प्रभारी बनाया गया है। नोएडा विधायक पंकज सिंह को कानपुर उत्तर और दक्षिण का प्रभारी बनाया गया है। एमएलसी श्रीचंद शर्मा को अलीगढ़ महानगर का प्रभारी बनाया गया है। हालांकि, पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह सुभाष यदुवंशी ही रहेंगे।

Lok Sabha 2024: 30 तक घोषित होगी नई टीम

भाजपा में संगठन की नई टीम की घोषणा 30 नवंबर तक कर दी जाएगी। लखनऊ में हुई बैठक में पार्टी हाईकमान ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही 30 नवंबर तक सभी लोकसभा प्रभारियों के नामों की घोषणा भी हो जाएगी, जो लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी तैयारियों की कमान संभालेंगे। महानगर और जिले पर नए अध्यक्षों की घोषणा 16 सितंबर को हो गई थी। जिसके बाद से ही उनकी नई टीम का इंतजार चल रहा है।

करीबियों को शामिल कर रही भाजपा

संगठन की नई टीम में अपने-अपने करीबियों को शामिल कराने के लिए तमाम जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ नेता जुटे हुए हैं, जिसके चलते टीम का चयन करना अध्यक्षों के लिए भी चुनौती बना हुआ है। आने वाले लोकसभा चुनाव के चलते संगठन की यह टीम और भी अहम हो गई है। महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि पार्टी हाईकमान के निर्देशों के अनुसार 30 नवंबर तक संगठन के सभी पदाधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-Emmy Awards 2023: वीर दास एकता कपूर ने जीता एमी अवॉर्ड, बेस्ट एक्ट्रेस बनने से चूकीं शेफाली शाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *