Advertisement

Thieves ‘decode’ ATM: हाईटेक चोर, लखनऊ में पीएनबी एटीएम का लॉक खोल कर निकाल ले गए 13 लाख रुपए

Share
Advertisement

Thieves ‘decode’ ATM: यूपी के लखनऊ में एटीएम से चोरी का हैरान कर देने वाला सामने आया है. यहां चोर मुंह पर कपड़ा बांधकर आया और हाथ पर लिखे कोड को डालकर मशीन खोली. इसके बाद 13 लाख रुपये कैश पार कर ले गया. यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसमें देखा जा सकता है कि चोर ने चोरी करने के बाद फोन पर किसी से बात भी की थी. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

Advertisement

जानकारी के अनुसार, यह मामला लखनऊ के इंदिरानगर का है. यहां पीएनबी के एटीएम से लाखों का कैश चोरी हो गया. पुलिस का कहना है कि चोर ने हाथ में लिखे कोड नंबर को डालकर मशीन खोली थी. चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. चोर करीब 13 लाख रुपये एटीएम से निकाल ले गया है.

इस मामले में एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी के मैनेजर ने गाजीपुर थाने में संदिग्ध युवक समेत कंपनी के चार कस्टोडियन के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. एटीएम में संबंधित रूट के इंजीनियर एटीएम में पैसा डालने का काम करते हैं, उन पर कोड देने का शक जताया जा रहा है.

चोर को कैसे पता चला मशीन का कोड?

सवाल है कि चोरी करने वाले को आखिर मशीन का कोड कैसे पता चला, जो इतनी आसानी से 13 लाख रुपये उड़ाकर फरार हो गया. चोरी के बाद आरोपी फोन पर किसी से बात कर रहा था. रीजनल ऑपरेशन मैनेजर रविन्द्र शर्मा ने थाना गाजीपुर में कस्टोडियन नौशाद अली, शिवांक, इंजीनियर सूरज देव मौर्य और कस्टोडियन प्रदीप समेत एक अन्य पर एफआईआर दर्ज करवाई है.

घटना को लेकर क्या बोले एसएचओ?

इस संबंध में गाजीपुर एसएचओ ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 और 120-b के तहत केस दर्ज किया गया है. यह पहला मौका नहीं है, जब एटीएम में पैसा डालने वाले कस्टोडियन पर चोरी का आरोप लगा है. इससे पहले भी कैसरबाग और विभूतिखंड में चोरी के मामले दर्ज हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-Motivational Speaker Vivek Bindra: शादी के एक महिने बाद ही पत्नी से मार-पीट, फाड़ा कान का पर्दा

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *