Advertisement

Ghaziabad: लोनी के पास टूटा बांध, तेजी से बढ़ रहा यमुना का पानी

Share
Advertisement

गाजियाबाद के लोनी में यमुना नदी पर स्थित पुस्ता कल अलीपुर गांव के पास टूट गया था जिसके बाद से लगातार पानी लोनी की तरफ बढ़ रहा है। लगातार बढ़ रहा पानी लोगों के लिए समस्या बन गया है। लोनी के कई गांवों में यमुना के पानी से बाढ आ गई है। गांवों की सैकड़ों बीघा भूमि जलमग्न हो गई है। जिसमें खडी फसल बाढ के पानी की चपेट में आ गई है।

Advertisement

लोनी क्षेत्र के कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। पिछले करीब 20 घंटे से टूटे हुए बांध से लगातार पानी बह रहा है जिसके कारण लोनी के नवादा सुभानपुर अलीपुर बदरपुर ट्रॉनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र ट्रॉनिका सिटी आवासीय कॉलोनी में लगातार जलस्तर बढ़ता जा रहा है। ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी में भी बाढ़ का पानी घुस गया है। तस्वीरें आपके सामने है तस्वीरों में आप देख सकते हैं पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी चौकी में रखे जरूरी दस्तावेज उठाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं।

लोनी के बाढ़ की चपेट में आए गांव के लोग सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं अलीपुर गांव की तस्वीरें हम आपको दिखाते हैं जिसमें लोग बेहद परेशान हैं गांव में 5 से 7 फुट पानी भर चुका है लोगों का कहना है बाढ़ के पानी के कारण बिजली काट दी गई है जिसके कारण पीने के पानी और खाने की समस्या सामने आ रही है वहीं प्रशासन उनकी कोई मदद नहीं कर रहा है।

वहीं यमुना नदी का पानी लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ता जा रहा है जिसने करीब 10 से 12 किलोमीटर के एरिया को अपनी चपेट में ले लिया है बाढ़ की चपेट में आए लोग बेहद परेशान हैं जिसमें मासूम बच्चे महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान हैं।

वहीं प्रशासनिक अधिकारी लगातार बाढ़ के चलते अलर्ट मोड पर है और लगातार क्षेत्र में अपनी नजर बनाए हुए हैं टूटे हुए बांध को पत्थरों के जरिए रोकने की कवायद प्रशासन द्वारा की जा रही है लेकिन अभी तक इसमें कोई सफलता नहीं मिली अगर जल्द ही बांध को नहीं रोका गया स्थिति लोनी की भयावह हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें