Advertisement

‘मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास, CM बोले- खिलाड़ियों को दी जाएगी कोचिंग

मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय
Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyan Chand Sports University) का शिलान्यास किया।

Advertisement

इस दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा 2017 में जब से भाजपा की सरकार आई है, प्रदेश में दंगे बंद हो गए हैं। जिस कांवड़ यात्रा को रोक दिया गया था वह कांवड़ यात्रा फिर से शूरू हो गई है। अब यहां कोई बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बन सकता है। मैं प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं, जिन्होंने देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न का नाम हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा।

जब से भाजपा की सरकार आई है, प्रदेश में दंगे बंद हो गए: CM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में जनता को सबोंधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में एकलव्य क्रीड़ा कोच की भी स्थापना की है। जो खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं के लिए कोचिंग देने काम करेगा। साथ ही उन्हें फेलोशिप देने और उन्हें हर प्रकार का उत्तम माहौल देने का कार्य भी करेगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में बाबा औघर्णनाथ मंदिर के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौज़ूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *