Advertisement

First Picture Of Ramlala: रामलला की पहली झलक आई सामने, 22 को होगी प्राण प्रतिष्‍ठा

First Picture Of Ramlala
Share
Advertisement

First Picture Of Ramlala: राम मंदिर उद्घाटन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. रामलला की पहली प्रतिकृति सामने आई है। इस चित्र में रामलला की मूर्ति कमल के फूल पर खड़ी है। रामलला की मूर्ति की पहली तस्वीरें पांच वर्ष की उम्र में बाल रूप में हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में होनी है, जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। मैसूर के कलाकार अरुण योगीराज ने मूर्ति को बनाया है। 51 इंच की रामलला की मूर्ति कल रात मंदिर में आई।

Advertisement

प्राणोत्सव से पहले रामलला की मूर्ति की पहली तस्वीर सामने आई है। 16 जनवरी से अयोध्या में विभिन्न विधि विधान से अनुष्ठान शुरू हो गए हैं। रामलला की मूर्ति को पहले मंदिर परिसर में घुमाई गई। भगवान रामलला की मूर्ति को पूरी तरह से मंदिर परिसर में लाया गया। गुरुवार की दोपहर को भगवान राम की नई मूर्ति को अयोध्या स्थित राम मंदिर के गर्भगृह में रखा गया, जो 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह से पहले होगा।

भगवान राम की मूर्ति को दोपहर में वैदिक मंत्रोचार के बीच गर्भगृह में रखा गया, पुजारी अरुण दीक्षित ने समाचार एजेंसी को बताया। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने “प्रधान संकल्प” बनाया था। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों को वस्त्र और अन्य अनुष्ठान भी दिए गए।

इसी पोस्ट में ट्रस्ट ने बताया, “दिनांक 19 जनवरी शुक्रवार को प्रातः नौ बजे अरणिमन्थन से अग्नि प्रकट होगी।” द्वारपालों द्वारा सभी शाखाओं का वेदपारायण, देवप्रबोधन, औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास, कुण्डपूजन, पञ्चभूसंस्कार और उसके पूर्व गणपति आदि देवताओं का पूजन किया जाएगा।’

Follow Us On:- https://twitter.com/HindiKhabar

ये भी पढ़े: Pm Narendra Modi: 11 दिनों के विशेष अनुष्ठान में कड़े नियमों का ऐसे पालन कर रहे पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *