Advertisement

UP  : CM योगी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा, बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात

CM Yogi did aerial survey

CM Yogi did aerial survey

Share
Advertisement

Aerial survey by CM Yogi :  उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी, पीलीभीत में पूरनपुर, सदर तहसील, बीसलपुर तहसील में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान वह लोगों से भी मिले और उनकी समस्याएं सुनीं. उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद भी की. सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

Advertisement

लखीमपुर खीरी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, जुलाई के पहले सप्ताह में ही भारी बारिश के कारण 133 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। हजारों हेक्टेयर फसल भूमि और फसलें प्रभावित हुई हैं। जन प्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन यहां पर काम कर रहे हैं। शारदा बैराज तथा अन्य क्षेत्रों के निकट समय रहते बाढ़ से सावधानियां बरतने से जान-माल की बड़ी हानि को टाला जा सका। आपके विधायकों एवं जन प्रतिनिधियों के समय पर किए गए प्रयास से एक बड़ी आबादी को बाढ़ से बचाया जा सका। लेकिन, नेपाल और उत्तराखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया, जिसके कारण जुलाई के पहले हफ्ते में ही बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा, यहां एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पीएसी की बाढ़ इकाइयां तैनात की गई हैं, स्थानीय गोताखोर भी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत में नाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल राज्य के 12 जिले बाढ़ प्रभावित हैं। इन सभी जिलों में बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं.

यह भी पढ़ें : Sangrur : पंजाब सरकार ने बुजुर्ग को दी आर्थिक मदद, भर आईं बुजुर्ग की आंखें, कहा… शुक्रिया

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *