Advertisement

Chandauli: वन विभाग ने प्रधान पति समेत पाँच लकड़ी तश्करों पर कराया मुकदमा

Share
Advertisement

खबर यूपी के जनपद चंदौली से है जहां वन विभाग ने सागौन की अवैध लकड़ी तश्करी कर रहे पाँच लोंगो पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। वन विभाग की कार्यवाही से खनन माफिया और लकड़ी तश्करो में हड़कंप मचा हुआ है।

Advertisement

दरअसल पूरा मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गाँव का है। जहाँ वन विभाग को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि लालपुर गांव अरहर के खेत मे जंगल से अवैध सागौन की लकड़ी काटकर छुपाया गया है। सूचना के तत्काल बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और अरहर की खेत में रखी लकड़ी को वन विभाग के ऑफिस में ले जाने के लिए राजकीय वाहन में लोड करने लगे। तभी प्रधान पति समेत पाँच लकड़ी तश्कर मौके पर पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ गाली गलौज करने लगे।

बता दें मामला बढ़ता देख वन कर्मियों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी, सूचना सूचना मिलने के बाद जब तक कोतवाली पुलिस पहुँचती उससे पहले ही तश्कर मौके से फरार हो चुके थे। आनन फानन में वनकर्मी अवैध लकड़ी को वन रेन्ज ऑफिस चकिया ले आये। वहीं वन विभाग के तहरीर पर प्रधान पति समेत पाँच तश्करो पर कोतवाली चकिया में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

(चंदौली से मिथिलेश सिंह की रिर्पोट)

ये भी पढ़ें: UP: शिवसेना से विधायक रह चुके पवन पांडे को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *