Advertisement

पिछड़े, दलितों की दुश्मन है बीजेपी, अभी कई और लोग छोड़ेंगे पार्टी: ओमप्रकाश राजभर

ओमप्रकाश राजभर
Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly election) का बिगुल बज चुका है। पार्टियाँ एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं। इस बीच दल-बदल का खेल भी शुरू हो गया है। पिछले दिनों योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने इस्तीफा दे दिया था। अब कभी बीजेपी की सहयोगी रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के नेता ओमप्रकार राजभर (Omprakash Rajbhar) ने भी बड़ा खुलासा किया है।

Advertisement

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी नेता ओमप्रकाश राजभर को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का बड़ा नेता माना जाता है। बता दें कि वर्तमान में राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है।

राजभर ने हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कई नेताओं का बीजेपी छोड़कर जाना आने वाले समय का केवल एक टीजर है। उन्होंने यह भी कहा कि अपने ओबीसी आधार को बरकरार रखना बीजेपी के लिए एक चुनौती होगी।

जब राजभर से पूछा गया कि बीजेपी से इतने सारे नेता क्यों जा रहे हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जब मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दिया और बीजेपी छोड़ी थी, तब मुझे भी यही अनुभव हुआ था। उन्होंने कहा कि तब मुझे एहसास हुआ था कि वे पिछड़े वर्गों और दलितों के दुश्मन हैं।

उन्होंने कहा कि आज दारा सिंह चौहान और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी इसी बात की पुष्टि की है। अगर आप बीजेपी नेताओं से स्पाई कैम पर बात करते हैं, तो वे वही जताते हैं कि कोई उनकी नहीं सुनता, वे असहाय हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद राजभर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कम से कम डेढ़ दर्जन मंत्री समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। मैं अभी आपको उनके नाम नहीं बता सकता। साथ ही, आप 14 तारीख को भाजपा छोड़कर जाने वाले इन नेताओं के बारे में एक बड़े खुलासे की उम्मीद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *