UP के देवरिया में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत, तीन घायल

Share

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यह मामला देवरिया जिले के रामपुर कारखाना क्षेत्र के बभनौली स्थित एक ईंट- भट्ठे का है। यहां निर्माण कार्य के दौरान अचानक भट्ठे की दीवार गिर गई। जिसके मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हो गए।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बभनौली गांव में स्थित ईंट-भट्ठे की दीवार आज शनिवार की सुबह करीब 10.30 बजे गिर गई। मलबे में दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि तीन मजदूर घायल हुए हैं। सभी मजदूर छत्तीसगढ़ के बताए जा रहे हैं।

महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में उनका इलाज चल रहा है। देवरिया जिले के बभनौली गांव में स्थित एमएमटी ईंट-भट्ठे में पकाए गए ईंटों को निकालने के काम में करीब 12 से अधिक मजदूर जुटे थे। अचानक ईंट-भट्ठे की दीवार ढ़हने लगी। यह देखकर काम कर रहे मजदूर विलासपुर जिले के पचपेठी थानाक्षेत्र के भिलौनी गांव के रहने वाले हरिनाथ पुत्र धनीराम ने शोर मचाया व दूसरे मजदूरों को भागने के लिए कहा। इसी बीच ईंटों की दीवार मजदूरों के ऊपर ढ़ह गई, जिसमें हरिनाथ समेत पांच मजदूर दब गए। कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने ईंटों को हटाकर घायल मजदूरों को बाहर निकाला व महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने हरिनाथ व जिला बलौदा बाजार के कसडोल थानाक्षेत्र के लवन निवासी 36 वर्षीय छोटू यादव पुत्र मोहित राम को मृत घोषित कर दिया।

उधर छत्तीसगढ के मुंगेली जिले के संजाव थानाक्षेत्र के बऊरी गांव की रहने वाली जमोत्री पत्नी महावीर, विलासपुर जिले के पचपेरी थानाक्षेत्र के भलौनी गांव की सरोजनी पत्नी बलदेव, बलौदा बाजार जिले के थानाक्षेत्र कसगुल थानाक्षेत्र के लवन गांव की रहने वाली सीमा पत्नी यशवंत घायल हो गई। घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

जनपद के प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह ने घटना की जानकारी मिलने पर डीएम एसपी को जांच करने व त्वरित सहायता देने को कहा है वहीं जिले के डीएम जेपी सिंह ने कहा कि घटना में दो लोंगो की मौत हुई है, परिजनों को सूचना दी गआ है बाकी घायलों का ईलाज कराया जा रहा है।

(देवरिया से मनोज शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: UP: घर की छत पर सांड चढ़ने से गांव में मची अफरातफरी, पढ़िए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *