Advertisement

भदोही: छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर KNPG कॉलेज में धरने पर बैठे छात्र नेता, बिगड़ी तबियत

Share
Advertisement

भदोही: ज्ञानपुर नगर स्थित काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर दर्जनों छात्र नेता दो दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। आंदोलनरत छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन चुनाव न कराने की साजिश कर रहा है। छात्रनेता मयंक यादव ने कहा कि पिछले साल भी आंदोलन के बल पर ही चुनाव हुआ था। इस वर्ष पुनः चुनाव नही कराने की मंशा पाले कालेज प्रशासन हमारे अधिकारों का गला घोटना चाहता है। वहीं धरना पर बैठे छात्रों में एक की तबियत भी बिगड़ी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छात्र नेताओं के धरने पर बैठने से कॉलेज में गहमागहमी का माहौल बन गया है। धरने पर बैठे छात्र नेताओं से कालेज के प्राचार्य व प्रशासनिक अधिकारियों ने बातचीत की, किंतु बात नहीं बनी। छात्रनेताओं ने चुनाव की घोषणा तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
भदोही जिले के ज्ञानपुर केएनपीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र नेता चुनाव तिथि घोषणा होने तक धरने पर बैठे हैं। जिसको लेकर कॉलेज परिसर में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है।

Advertisement
मयंक यादव, छात्रनेता KNPG भदोही

एक तरफ जहां कालेज प्रशासन या आश्वासन दे रहा है कि चुनाव की तिथि जल्द घोषणा कर दी जाएगी तो वही जिले के अधिकारियों द्वारा भी छात्रों को समझाने बुझाने का सिलसिला चल रहा है। किंतु छात्र नेता चुनाव की घोषणा होने के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त करने की बात पर अड़े हुए हैं। छात्र नेताओं का कहना है कि छात्र संघ चुनाव को साजिश के तहत कालेज प्रशासन नहीं करा रहा है और हम सभी छात्र नेताओं के अधिकार का हनन किया जा रहा है।

जिसे हम लोग कभी होने नहीं देंगे। छात्र नेता मयंक यादव ने कहा कि पिछले वर्ष छात्र नेताओं के आंदोलन के बल पर ही चुनाव कराया गया था किंतु इस वर्ष कालेज प्रशासन छात्र संघ चुनाव ना करा कर छात्र नेताओं के अधिकार को समाप्त करने का काम कर रही है। जिसे हम सभी छात्र नेता बर्दाश्त नहीं करेंगे और छात्र संघ चुनाव तिथि घोषणा तक आंदोलन करते रहेंगे। और जरूरत पड़ी तो अपने छात्र नेताओं की संख्या बढ़ाते हुए आंदोलन को बेहद किया जाएगा।

रिपोर्ट – रामकृष्ण पाण्डेय (भदोही)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *