Advertisement

Aligarh: एएमयू में देर रात ताबड़तोड़ चलीं गोलियां, तीन घायल

Share
Advertisement

Uttar Pradesh: अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) से एक सनसनी वारदात सामने आई है। दरअसल, छात्रों के दो गुटों में हुए विवाद के चलते देर रात ताबड़तोड़ गालियां चलीं। जिसमें एक गुट के तीन छात्र घायल हो गए। जिसके बाद उन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जांच में जुटी हुई है।

Advertisement

यह है पूरी ख़बर

घटना रात 10:30 बजे शुरू हुई। एएमयू के बीएम हॉल में कुछ छात्र अपना जन्मदिन मना रहे थे। तभी 8-10 नकाबपोश हमलावर साइकिलों पर सवार होकर वहां पहुंचे। उन्होंने अंधाधुंध गोलियां चलाईं और भाग गए। कुछ समय बाद, हमलावरों ने नॉर्थ हॉल से टेलीफोन द्वारा छात्रों को समझौता करने के लिए बुलाया। आरोप है कि जैसे ही दूसरे गुट के छात्र एसएस नॉर्थ हॉल पहुंचे तो गोलीबारी फिर से शुरू हो गई। डॉ. एक निजी कॉलेज में बीयूएमएस की पढ़ाई कर रहा मुरादाबाद का सादिक काम के सिलसिले में बीएम हॉल आया था। इस बीच हुई गोलीबारी में सादिक घायल हो गया।

गोलीबारी में पटवारी का नगला थाना निवासी फिरोज आलम, क्वार्सी और अब्दुल्ला छर्रे लगने से घायल हो गए। जो जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती साथी छात्र हैं।

यह पूरा मामला पिछले कुछ दिनों से एएमयू में चल रहे हैं आंदोलन से जुड़ा है। विस्थापन और दंगे की खबर पाकर एएमयू मॉनिटरिंग टीम भी मौके पर पहुंची। सिविल पुलिस इंस्पेक्टर विजय सिंह ने कहा कि गोलीबारी में तीन छात्र घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है। गोलीबारी के कारणों की जांच की जा रही है। इलाके के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: संभल: ‘बापू की प्रतिमा के लिए दो गज जमीन नहीं..’, सपा नेता की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *