Advertisement

Ghaziabad में भारत की पहली रैपिड रेल की साइट से 1000 प्लेटें की गायब

Share
Advertisement

दिल्ली से सटे गाजियाबाद(Ghaziabad) में चोरों का एक नया कारनामा देखने को मिला है। चोरों ने दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल कॉरिडोर (Delhi-Meerut Rapid Rail) के कंस्ट्रक्शन साइट से पटरी को जोड़ने वाली 1000 से अधिक प्लेट गायब कर दी हैं। रैपिड रेल करोड़ों रुपये का एक प्रोजेक्ट है और ये हिंदुस्तान की पहली रैपिड रेल मेट्रो है। जो दिल्ली से मेरठ के बीच लाखों लोगों के लिए वरदान साबित होने वाली है। ये रैपिड रेल मेट्रो जमीन से करीब 30 से 40 फुट ऊपर चलेगी। लेकिन गाजियाबाद के चोरों ने इसे भी नहीं बख्शा और कंस्ट्रक्शन साइट पर जाकर प्लेट ही गायब कर दी. चोरों की इस हरकत की वजह से प्रोजेक्ट पर असर भी पड़ा है।

Advertisement

चोरी की इस घटना से हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार चोर एक साइड से 687 तो दूसरी साइड से 414 प्लेट चोरी करके ले गए हैं। जिन प्लेट को चोरी किया गया है, वह रेल की पटरी को जोड़ते हैं। वहीं गाजियाबाद पुलिस भी यह सोचकर परेशान है कि आखिर इतने ऊपर से प्लेट चोरी कैसे की गई है।

हालांकि पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच भी शुरू कर दी गई है। अब देखना होगा की पुलिस कब तक चोरों को गिरफ्तार कर पाती है।

ये भी पढ़ें: Meerut: मां ने प्रेमी संग मिलकर नशे का इंजेक्शन देकर गला दबाया, फिर गंगानहर में फेंका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *