Advertisement
Categories: Uttar Pradesh

सीएम योगी ने नवचयनित ग्राम प्रधानों से किया सीधा संवाद, कहा- गांव में जन-जन का टीकाकरण कराने, स्वच्छता के विशेष अभियान करने की व्यवस्थाएं करें सुनश्चित

Share
Advertisement

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव के जागरूक मतदाताओं की ओर से चुने गये नवचयनित ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर बधाई दी है। ग्राम प्रधानों से विशेषज्ञों की ओर से बताई गई कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने के लिये तैयार रहने को कहा है। इसके लिये उन्होंने गांव-गांव में जन-जन का टीकाकरण कराने की आवश्यकता बताई है। आने वाले समय में अन्य संक्रामक बीमारियों से खासतौर पर बच्चों को सुरक्षित करने के लिये सरकार ने पुख्ता इंतजाम किये हैं। उन्होंने समस्त नवचयनित ग्राम प्रधानों से प्रधानमंत्री जी के ‘मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ के ध्येय को साकार करने के लिये प्रदेश सरकार के अभियानों में योगदान देने को कहा है।

Advertisement

पत्र लिखकर गांव के जागरूक मतदाताओं की ओर से चुने जाने पर दी बधाई, उनके सफल कार्यकाल के लिए दीं शुभकामनाएं

नवचयनित ग्राम प्रधानों से सीधा संवाद स्थापित करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे कहा है कि गांव-गांव में जेई/एईएस एवं अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिये विशेष सफाई, स्वच्छता एवं फॉगिंग अभियान चलाएं। शुद्ध पेयजल की आवश्यकता के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करें। कोराना से बचाव के लिये हर वयस्क का टीकाकरण कराने में पूरा सहयोग दें। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 27 जून से निगरानी समतियों को कोरोना लक्षणयुक्त बच्चों की पहचान करने और उनको विशेष कोरोना मेडिसिन किट का किया जाना है। इस काम को तेज गति से करने में ग्राम प्रधान बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवचयनित ग्राम प्रधानों को उनके सफल कार्यकाल के लिये शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में उनका बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जन-जन तक सरकार की योजनाओं और वैश्विक महामारी से बचाव के लिये किये गये प्रयासों से प्रदेश ने कोरोना को नियंत्रित करने में उल्लेखनीय सफलता पाई है।

मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांवके ध्येय को साकार करने के लिये प्रदेश सरकार के अभियानों में जुटने को कहा

उन्होंने पत्र के माध्यम से ग्राम प्रधानों को बताया है कि मार्च 2020 से कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल निर्देशन में प्रदेश सरकार ने टेस्टिंग व उपचार की व्यवस्थाओं को बढ़ावा देकर कोरोना को नियंत्रित करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा है कि इस कार्य में ग्राम पंचायतों में गठित 60569 निगरानी समतियों की भी अहम भूमिका रही है। निगरानी समितियों से जुड़े 04 लाख से अधिक सदस्यों ने 79,512 से अधिक गांवों में पहुंचकर लक्ष्णयुक्त व्यक्तियों की पहचान व समय से दवाओं का वितरण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं। कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिये नगरानी समितियों का राज्य सरकार की रणनीति का महत्वपूर्ण भाग रहा है।

सीएम ने गांवों में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने में 60569 निगरानी समतियों की भूमिका की प्रशंसा की

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पत्र के माध्यम से ग्राम प्रधानों से प्रदेश सरकार के वृक्षारोपण के महाअभियान में सक्रीय भागीदारी देने को कहा है। उन्होंने कहा है कि गांव की उपयुक्त और खाली जमीन पर वृहृद स्तर पर वृक्षारोपण कराया जाए। रिपोर्ट- विक्रम सिंह राठौर

Recent Posts

Advertisement

Bihar : नीरज का तेजस्वी पर तंज… ‘कहां है आपका लोकेशन… जिस गोला पर हैं वहीं से ट्विटर ज्ञान देते रहिएगा’

Neeraj to Tejashwi : बिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी…

July 5, 2024

Justin Bieber In Anant-Radhika Wedding Function : देसी शादी में लगेगा विदेशी तड़का

Justin Bieber In Anant-Radhika Wedding Function : मुकेश अम्बानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अम्बानी…

July 5, 2024

Allegation : वीडियो बनाने पर एसडीएम ने की पत्रकार से मारपीट, मोबाइल भी तोड़ा

Assault on Journalist : सुरजपुर में प्रशासनिक गुंडागर्दी देखने को मिली है. आरोप है कि…

July 5, 2024

Uttarakhand : उत्तराखंड के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand : कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है,…

July 5, 2024

Uttarakhand : उत्तराखंड के मदरसों में पढ़ाया जाएगा एनसीईआरटी कोर्स, मदरसा शिक्षक परिषद के अध्यक्ष बोले – ‘415 रजिस्टर्ड मदरसों में..

Uttarakhand : उत्तराखंड के मदरसों में एनसीईआरटी सिलेबस की कीताबों से पढ़ाई होगी। 415 मदरसों…

July 5, 2024

Hathras Stampede News : पीड़ितों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा – ‘मुआवजा सही मिलना चाहिए’

Hathras Stampede News : राहुल गांधी हाथरस पहुंचे और उन्होंने हाथरस के पीड़ितों से मुलाकात…

July 5, 2024

This website uses cookies.