Advertisement

यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव रिजल्ट: भाजपा की स्वप्निल वरुण ने किया कानपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा

Share
Advertisement

कानपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जीत के लिये भाजपा ने 26 वोटों का पहले ही दावा किया था. कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने चार दिन पहले ही 26 सदस्यों के समर्थन का दावा किया था. नतीजे लगभग उसी के अनुरूप आए भाजपा को 25 वोट मिले। कोरोना की पहली लहर में कैबिनेट मंत्री रहीं कमलरानी वरुण का निधन हो गया था. भाजपा ने उनकी बेटी को विधायक का टिकट न देकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया स्वप्निल ने चुनाव जीत कर पार्टी का झंडा बुलंद कर दिया.

Advertisement

आपको बता दे कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कानपुर की हॉट सीट पर भारतीय जनता पार्टी की स्वप्निल वरुण ने जीत दर्ज की है. पंचायत समिति के 32 सदस्यों ने कलेक्ट्रेट में मतदान किया. वही 3:30 बजे मतदान परिणाम को भी घोषित कर दिया गया. 32 में से 25 मत भाजपा प्रत्याशी स्वप्निल वरुण को मिले तो वही 5 सपा प्रत्याशी राजू दिवाकर को मिले मतदान में 2 अवैध वोट भी सामने आए.जीत की घोषणा होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी की लहर दौड़ पड़ी. माला पहनाकर विजेता प्रत्याशी को प्रोत्साहित किया गया साथ ही कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की.

वही 32 सदस्यीय जिला पंचायत बोर्ड में भाजपा के 9, सपा के 11, बसपा के 5, निर्दलीय 6 तथा एक निषाद पार्टी से जिला पंचायत सदस्य जीते थे. मतगणना के बाद पता चला कि सपा को अपने सदस्यों का भी वोट नहीं मिला.11 में से छह सदस्यों ने क्रास वोटिंग की और भाजपा के साथ खड़े हो गए बसपा ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था.

वही आपको बता दे कि नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण ने बताया कि मां कमलरानी वरुण के सपनों को पूरा करुंगी. गाँव मे अधिकतर पानी की कमी है सबसे पहले उसको पूरा करेंगे उनके अधूरे विकास कार्यों को आगे ले जाऊंगी. उनका सपना था कि विकास के मामले में कानपुर प्रदेश में टॉप पर रहे. उसे आगे ले जाने की कोशिश करुंगी. रिपोर्ट- अंकित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *