Advertisement

भाजपा का यूपी में डंका, 65 सीटें पर बीजेपी का ठपा, 6 सीटों में ही सिमटी नजर आई सपा

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा का डंका जोरो सोरो से बज रहा हैं,साथ ही बीजेपी 75 में से 65 सीटों पर कब्जा करने में कामयाब हुई.  सपा के सारे बोल बस बोल बच्चन ही बन के रह गए,  दरअसल सपा 10 सीटें भी नहीं जीत पाए बल्कि 6 सीटों में ही सिमटी रह गई वहीं 22 जिलों में पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। 21 सीट भाजपा के खाते में है जबकि 1 सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी.

Advertisement

53 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जिसके चुनाव परिणाम आज घोषित कर दिये गए हैं. मार्च 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मिली बंपर जीत भाजपा के लिए संजीवनी का काम कर सकती है. साथ ही सपा के लिए और मेहनत करने की जरूरत होगी.  निर्विरोध चुनावों के बाद भी बचे हुए 53 जिलों में से समाजवादी पार्टी को 36 जिलों में भाजपा से आगे बताया जा रहा था.

हालांकि, कई जिलों में समाजवादी पार्टी का गणित निर्दलीय तो कहीं बागियों ने बिगाड़ दिया. जिन 22 जिला पंचायत अध्यक्ष पद की सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ, वहां पर समाजवादी पार्टी इटावा में मुश्किलों से निर्विरोध जीत सकी थी. बाकी 21 में भाजपा ने जीत दर्ज की है. पार्टी का दावा है कि भाजपा ने सत्ता पक्ष का दुरुपयोग कर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा किया है.उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा को बंपर जीत मिली हैं.

22 जिलों में पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। 21 सीट भाजपा के खाते में है जबकि 1 सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी. 53 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जिसके चुनाव परिणाम आज घोषित कर दिये गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें