Advertisement

आज वर्ल्ड क्लास ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मुजफ्फरनगर को दी -रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Share
Advertisement

देहरादून से चलकर दिल्ली जा रही वर्ल्ड क्लास ट्रेन वंदे भारत गुरुवार को मुजफ्फरनगर में पहुंची थी जहां मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन और खतौली रेलवे स्टेशन पर नगर वासियों ने वंदे भारत ट्रेन पर फूलों की वर्षा कर इसका जोरदार स्वागत किया।

Advertisement

इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ केंद्र राज्य मंत्री संजीव बालियान भी मौजूद रहे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज वर्ल्ड क्लास जो दुनिया में बहुचर्चित और बहूप्रसिद्ध ट्रेन है वंदे भारत एक्सप्रेस उसकी सौगात मुजफ्फरनगर को दी है यह ट्रेन देहरादून से चलकर दिल्ली जाने वाले रूट पर आज मुजफ्फरनगर पहुंची है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की माने तो पिछले 60 वर्षों के दौरान 9 वर्षों में जितना काम हुआ है यह उसका परिणाम है।

अधिक जानकारी देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि वह आज वर्ल्ड क्लास जो दुनिया में बहुचर्चित वह बहु प्रसिद्ध वंदे भारत एक्सप्रेस है उसकी सौगात आज देहरादून से लेकर दिल्ली वाले रूट में एवं मुजफ्फरनगर जो की बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है उसको दी है, वंदे भारत ट्रेन के लिए लोगों में बहुत उत्साह है एवं एक वर्ल्ड क्लास ट्रेन मिली है क्योंकि देखिये आजादी के कई वर्षों के बाद ज़ब एक सही रिलेटिव ने संभाला तो देखिये किस तरीके का परिवर्तन हुआ है।

पिछले 9 वर्षों में आप देखोगे तो 40000 विद्युतीकरण हुआ है एवं 40000 किलोमीटर रेलवे ट्रेक्स का इलेक्ट्रिफीकेशन हुआ है और उससे पहले के 60 वर्ष देखो 30 हजार किलोमीटर हुआ था तों ये 60 वर्षो के बनाम 9 वर्षों में जितना काम हुआ है उसका परिणाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *