Advertisement
State

हमेशा बड़े विजन के साथ किया काम, अखिलेश बोले- सपा के कार्य देश और जनता के आ रहे काम

Share
Advertisement

UP: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी सरकारों ने उत्तर प्रदेश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाते हुए बड़ी सोच और बड़े लक्ष्य के साथ विकास कार्य किये है। समाजवादियों के किए गए कार्य आज भी देश और जनता के काम आ रहे है। देश के सबसे बड़े आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पहली बार लड़ाकू विमानों की लैंडिंग के लिए हवाई पट्टी का निर्माण कराया गया।

Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में उन्नाव के पास हवाई पट्टी बनायी गयी थी जिस पर आज भी लड़ाकू विमान मिग, सुखोई अभ्यास कर रहे हैं। यह एक्सप्रेस-वे देश की सामरिक जरूरतों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। समाजवादी पार्टी और भाजपा की सरकारों में यही अंतर है। समाजवादी पार्टी ने आपात स्थिति में देश की रक्षा के लिए लड़ाकू विमान उतारने के लिए मजबूत सड़के बनाती है और भाजपा जुमलों के कागज से बने झूठे हवा हवाई जहाज उड़ाती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण रिकार्ड समय सिर्फ 22 महीने में तैयार हुआ था। निर्माण कार्य पूरा होने के समय भारतीय सेना ने एक्सप्रेस-वे की हवाई पट्टी पर भारत के सबसे शक्तिशाली सुखोई, मेराज, हरक्यूलिस जैसे विमानों को उतार कर अपनी ताकत का एहसास कराया। उस समय देश के पूर्व रक्षामंत्री रहे नेताजी मुलायम सिंह यादव मौजूद रहे। नेताजी ने देश की रक्षा जरूरत के लिए समाजवादी सरकार के इस कार्य की सराहना की थी।

उन्होने कहा कि समाजवादियों को इस बात का गर्व है कि उनकी सरकार में बनाये गये एक्सप्रेस-वे सदियों तक देश की सुरक्षा जरूरतों के काम आयेगा। आज आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस-वे है, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते हैं। इसी तरह से समाजवादी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भी सुल्तानपुर के पास लड़ाकू विमानों की लैंडिंग के लिए हवाई पट्टी का निर्माण डिजाइन किया था। पूरे देश में एक्सप्रेस-वेज पर जो सेना के लड़ाकू विमानों के लिए दो हवाई पट्टियां बनी हैं वह भी समाजवादी सरकार की उपलब्धि है।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने देश और जनता के लिए हमेशा बड़े विजन के साथ काम किया है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा सरकार ने विकास कार्य रोकने का कार्य किया। भाजपा की सोच संकुचित है। भाजपा सरकार में जो भी काम हुए उनमें भारी भ्रष्टाचार हुआ। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे तो उद्घाटन के साथ ही टूट गया था। जिसमें जमकर कमीशनखोरी हुई। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया गया था। उन्होने कहा कि भाजपा की सरकारें योजनाएं बनाते ही भ्रष्टाचार शुरू कर देती है। भाजपा की जितनी नीतियां और योजनाये बनी है वे लूट और भ्रष्टाचार का केन्द्र रही है। नोटबंदी, इलेक्टोरल बांड सबसे बड़े भ्रष्टाचार के उदाहरण है।

यह भी पढ़ें: UP: नहाने गए 5 बच्चे नदी में डूबे, 2 की मौत…3 की तलाश जारी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Recent Posts

Advertisement

UP: फिरोजाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, अधिशासी अधिकारी समेत 2 की मौत

UP: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की मक्खनपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की कार…

May 11, 2024

Delhi: “तानाशाही के खिलाफ हमें लड़ना है”, महरौली में रोड शो के दौरान बोले CM केजरीवाल

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को…

May 11, 2024

PM मोदी के नेतृत्व में गांव मजबूत, दलितों को सम्मान और युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगे- जेपी नड्डा

JP Nadda: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा,…

May 11, 2024

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने दिल्ली के महरौली में किया रोड शो, पंजाब के CM भगवंत मान भी रहे मौजूद

Arvind Kejriwal: सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने और जेल से रिहा होने के बाद आम…

May 11, 2024

ये चुनाव देश बनाने का चुनाव है, ये चुनाव चोर-लुटेरों से देश को बचाने का चुनाव है, झारखंड में गरजे PM मोदी

Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड के चतरा में जनसभा को संबोदधित करते…

May 11, 2024

This website uses cookies.