Advertisement
State

जब लालू इनके सामने नहीं झुके तो लालू का लड़का भी नहीं झुकेगा- तेजस्वी यादव

Share
Advertisement

Tejashwi in Gaya: पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा के क्रम में बिहार के गया पहुंचे. गया में इन्होंने जन विश्वास यात्रा के तहत जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान तेजस्वी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर जमकर बरसे. कहा कि जब मोदी और नीतीश के सामने लालू नहीं झुके तो उनका लड़का तेजस्वी भी नहीं झुकेगा.

Advertisement

‘साथ दीजिएगा तो नया बिहार बनाएंगे’

तेजस्वी यादव ने गया के गांधी मैदान में जन विश्वास यात्रा के तहत जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह गया की धरती को प्रणाम करते हैं. हम आपकी लड़ाई लड़ने आए हैं. यदि साथ दीजिएगा तो नया बिहार बनाएंगे. यहां कारखाने लगेंगे, विकास के काम बढ़ेंगे, नौकरी और रोजगार शिक्षा चिकित्सा सब कुछ बेहतर होगा.

‘बेईमानी के कारण सात सीट दूर रह गए’

तेजस्वी यादव ने कहा कि 2020 में उन्होंने वादा किया था. तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाइए तो 10 लाख युवकों को सरकारी नौकरी देंगे. 2020 में चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तरह बेईमानी की गई. कई जगहों पर 50 वोट, 12 वोट से हमें हराया गया. तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कि आप लोगों ने 2020 में हमें 115 की ताकत दी. 7 सीट से दूर हैं. 122 चाहिए थीं, लेकिन बेईमानी के कारण 7 सीट से दूर रह गए. वह कोविड का दौर था. भाजपा, मांझी, चाचा नीतीश सब एक थे. सबके तीस हेलीकॉप्टर उड़ते थे और तेजस्वी का एक हेलीकॉप्टर, लेकिन धोबी पछाड़ देकर 115 तक पहुंच गए.

‘चाचा नीतीश के मन में था खोट’

तेजस्वी यादव ने कहा कि जब उन्होंने 10 लाख युवकों को नौकरी देने की बात कही थी तो चाचा बोले थे, असंभव है. कहां से पैसा लाओगे पिता लालू पैसा देंगे क्या, बीजेपी वाले भी घबरा गए थे, भाजपा वाले कहने लगे कि वह रोजगार देंगे, लेकिन मैंने रोजगार की बात नहीं की, मैंने नौकरियों की बात की थी और 17 महीने में 5 लाख नियुक्ति पत्र बंटवाए. चाचा नीतीश के मन में खोट था, उनको डर था कि नौकरी का क्रेडिट तेजस्वी लेगा. यदि मैं सबसे पहले 10 लाख को नौकरी देने की बात बोला तो क्रेडिट कौन लेगा, इस पर जनता तय करे.

‘बिहार को एकजुट बनाना है, इसलिए आए हैं’

वही तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि एक मौका मिला तो नौजवानों का भविष्य सुनहरा कर देंगे. बीजेपी वाले दिन भर हमें गाली देते दे रहे हैं. भाजपा एक नहीं तो दो मुख्यमंत्री बना रही है. तेजस्वी ने कहा कि लालू ने आडवाणी का रथ रोका था. बिहार की धरती पर दंगा करने वाले होश में आ जाएं. यह बुद्ध की धरती है. हम लोग मिलकर रहेंगे. बिहार को एकजुट बनाना है, इसलिए आए हैं.

‘नीतीश की गारंटी ले सकते हैं मोदी?’

तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि भाजपा, चाचा के सामने लालू नहीं डरे, मोदी के सामने लालू नहीं झुके तो उनका लड़का तेजस्वी भी झुकने को तैयार नहीं है. कहा कि मोदी जी गारंटी की बात करते हैं तो चाचा की गारंटी ले सकते हैं? तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर तंज कसा. कहा कि आगामी 3 मार्च को पटना चलना है और वहां गांधी मैदान को पाट देना है. पटना में आएंगे तो चाचा-भाजपा का पतन शुरू हो जाएगा.

मुरेठा बांध लोगों से बोले… इसकी लाज रखिएगा

तेजस्वी यादव ने कहा जो भी कचरा होता है भाजपा में आ जाता है. तेजस्वी ने मुरेठा बांधा और लोगों से कहा कि इसकी लाज रखिएगा. लोगों की ओर से भीड़ ने नारे लगाए. इस दौरान तेजस्वी यादव को चांदी का मुकुट पहनाया गया. पूरे कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी काफी जोश में दिखे. वहीं उनके साथ रहे तेज प्रताप यादव ने कहा कि 3 मार्च को पटना को भर देना है, वह इसका आह्वान करने आए हैं.

रिपोर्टः अभिषेक कुमार, संवाददाता, गया, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: सीएम नीतीश कुमार ने सुरेश देवी की प्रतिमा का किया अनावरण, अर्पित की पुष्पांजलि

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Recent Posts

Advertisement

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पिकअप वाहन पलटने से 17 मजदूरों की मौत, 18 घायल

Road Accident in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कवर्धा से बड़े हादसे की ख़बर है. यहां तेंदूपत्ता…

May 20, 2024

कांग्रेस इस लायक भी नहीं बची कि 400 सीट पर चुनाव लड़ सके- सीएम योगी

CM Yogi in Chandigarh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में एक जनसभा…

May 20, 2024

लोकतंत्र का उत्सव मनाने मतदान केंद्र पहुंचे फिल्मी सितारे, देखें झलकियां

Film Stars Caste Vote: लोकतंत्र के पांचवें चरण में फिल्मी सितारों ने भी वोटिंग की.…

May 20, 2024

सीएम केजरीवाल की जान को खतरा, खरोंच भी आई तो बीजेपी होगी जिम्मेदार- संजय सिंह, AAP

Threat to CM Kejriwal: ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की…

May 20, 2024

PM Modi In Odisha: ओडिशा में दहाड़े PM मोदी, बोले- ओडिशा में पहली बार डबल इंजन सरकार

PM Modi roared in Odisha: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की मतदान प्रक्रिया जारी है.…

May 20, 2024

This website uses cookies.