Advertisement

रक्षामंत्री राजनाथ की मंजूरी से राजस्थान को मिला चौथा सैनिक स्कूल, यहां बनेगा शिक्षण संस्थान

Share
Advertisement

Rajasthan: राजधानी जयपुर में सैनिक स्कूल को लेकर रास्ता साफ हो चुका है। इसके तहत सैनिक स्कूल में दाखिला लेने वालों को अब जयपुर से बाहर नहीं जाना होगा। जयपुर में सैनिक स्कूल को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दे दी है। बता दें की जयपुर में सैनिक स्कूल कॉलेज खोले जाने के लिए पिछले काफी वर्षों से मांग उठाई जा रही थी। जिसको मान लिया गया है। इससे युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी।

Advertisement

जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर में काफी समय से सैनिक स्कूल खुले जाने की मांग उठाई जा रही थी। रक्षा मंत्री की ओर से जयपुर में सैनिक स्कूल को मंजूरी मिल गई है। जो इसी सत्र से संचालित होगी। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 में उन्होंने श्री भवानी निकेतन एजुकेशन ट्रस्ट के लिए नाम सुझाया था।

सैनिक स्कूल में दाखिला लेने छात्रों को नहीं जाना होगा बाहर

सांसद रामचरण बोहरा ने बताया कि श्री भवानी निकेतन ट्रस्ट काफी वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में अपनी उल्लेखनीय सेवाएं दे रहा है। इसके अलावा इस संस्थान ने सैनिक स्कूल के लिए केंद्रीय ग्रह गृह मंत्रालय में आवेदन भी किया हुआ था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस संस्थान को सैनिक स्कूल खोलने के लिए अनुमति दे दी है। अब छात्रों को सैनिक स्कूल में दाखिला लेने के लिए जयपुर से बाहर नहीं जाना होगा।

छात्रों को मिलेगा सेना में भर्ती होने का अवसर

राजधानी जयपुर में सैनिक स्कूल खुलने के बाद यह राजस्थान का चौथा स्कूल होगा। इसके बाद विद्यार्थियों को सेना में भर्ती होने के अवसर मिलेंगे। इससे पहले विद्यार्थियों को सैनिक स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने के लिए झुंझुनू या चित्तौड़गढ़ जाना पड़ता था। लिहाजा जयपुर में सैनिक स्कूल खुलने के बाद यहां के विद्यार्थियों को बड़ी सौगात मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: INDIA के 28 घटकों की सनातन को खत्म करने की मंशा – डॉ किरोड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *