Advertisement

Rajasthan: फिर होगी पेट्रोल-डीजल के लिए मारामारी, 2 दिन तक नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

Share
Advertisement

Rajasthan: राजस्थान (Rajasthan) में पेट्रोल पंपों की फिर से हड़ताल से वाहन चालकों को एक बार फिर मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। राजस्थान (Rajasthan) पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने रविवार सुबह छह बजे से 12 मार्च को सुबह छह बजे तक राज्य के सभी पेट्रोल पंपों को बंद करने का निर्णय लिया है।

वास्तव में, राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राज्य के सभी जिलाध्यक्ष, सचिव और RPDIA कार्यकारिणी के सदस्यों को ऑनलाइन बुलाया। इस बैठक ने फैसला किया कि राजस्थान सरकार ने मोदी की गारंटी के बावजूद डीजल और पेट्रोल पर वैट कम नहीं किया है। पिछले सात वर्षों में ऑयल कंपनियों ने डीलर का कमीशन नहीं बढ़ाया है।

Advertisement

सभी जिलों के जिला अध्यक्षों, सचिवों और कार्यकारिणी के सदस्यों ने बैठक में भाग लिया। सभी ने मिलकर कहा कि राज्य के सभी पेट्रोल पंप कल 10 मार्च सुबह 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। कोई डीलर किसी भी माल को खरीद या बेच नहींेगा। 11 मार्च को डीलर्स भी स्टेच्यू सर्किल से सचिवालय तक मौन रैली निकालेंगे।

गौरतलब है की प्रदेश में पिछली कांग्रेस सरकार के समय भी राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा प्रदेश में हड़ताल की गई थी. लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनसभा में घोषणा की गई थी कि प्रदेश में हमारी सरकार बनते ही प्रदेश में पेट्रोल – डीजल पर वैट काम कर दिया जायेगा और उत्तर प्रदेश ,हरियाणा के अनुसार रेट कर दी जाएगी लेकिन सरकार को बने हुए तीन महीने हो गए है लेकिन मोदी की गारंटी पूरी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: Aligarh: 5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *