Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Live: राजस्थान लोकसभा चुनाव में मतदान की रफ्तार हुई धीमी, 11 बजे तक 22.51% वोटिंग

Rajasthan Lok Sabha Live

Rajasthan Lok Sabha Live

Share
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Live:आज से लोकसभा का चुनाव 2024 का आगाज हा चुका है। राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे। और पहले चरण 19 अप्रैल यानी आज से राजस्थान की 12 सीटों पर मतदान होगा और बाकी 13 सीटों पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होगा। देशभर की विभिन्न 543 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे।

Advertisement

सचिन पायलट ने जयपुर में डाला वोट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर में किया मतदान।

राजस्थान में सुबह 11 बजे तक 22.51% वोटिंग

राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव लगातार जारी है। सुबह 11 बजे तक 22.51% वोटिंग हो चुकी है।

सचिन पायटल के बयान पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी का बड़ा दावा

सचिन पायटल के बयान पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने किया बड़ा दावा है। उनहोंने कहा कि पीएम मोदी पर जनता को भरोसा है।

‘हर व्यक्ति को मोदी जी पर भरोसा है’

राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने अपना वोट डालने के बाद कहा, हर व्यक्ति को मोदी जी पर भरोसा है, उनके काम पर भरोसा है।

भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ डाला वोट

राजस्थान के मंत्री और भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने जयपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

Rajasthan Lok Sabha Live: ‘मातादाता ही भारत के निर्माता है’

वहीं राजस्थान के मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का कहना है कि यह बहुत बड़ा चुनाव है, यह कोई छोटा चुनाव नहीं है। यह दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश का चुनाव है। पीएम मोदी की यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रही है। आगे उन्होंने का कि मातादाता ही भारत के निर्माता है।

Rajasthan Lok Sabha Live: अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

राजस्थान: केंद्रीय मंत्री और बीकानेर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि “यह एक बड़ा दिन है, मैं सभी से वोट डालने की अपील करना चाहूंगा…”

Rajasthan Lok Sabha Live: सीएम भजनलाला शर्मा ने डाला वोट

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर, राजस्थान में के पहले चरण में अपना वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए।

ये भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/state/uttarakhand/live-elections-2024-voting-will-be-done-on-5-seats-of-uttarakhand-today-more-than-83-lakh-voters-will-vote/

Rajasthan Lok Sabha Live: अर्जुन राम मेघवाल ने की मतदान की अपील

बता दें, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, ‘लोकतंत्र का पर्व हैं, आज प्रथम चरण में 102 लोकसभा के लिए मतदान हैं… आज बीकानेर, प्रदेशवासियों और देश के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है कि विकसीत भारत के लिए आज नींव रखी जाएगी.’

Rajasthan Lok Sabha Live: घर बैठे ऐसे चेक करें बूथ पर कितनी लंबी है लाइन?

वहीं कोटा के जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने बताया कि मतदाता को मतदान केन्द्र पर लगी कतार में मौजूद मतदाताओं की संख्या पता लगाने के लिए वेब पोर्टल कामयाब कोटा-सुगम्य क्यूएमएस लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद बूथ में कतार की स्थिति जांचें ऑप्शन का चयन कर स्वयं के विधानसभा क्षेत्र और भाग सं. का चयन करना होगा। भाग संख्या चयन करते ही उस बूथ पर वोटर्स की संख्या की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें