Advertisement

Rajasthan Budget 2024 : राजस्थान को विकास के नए… बजट पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी प्रतिक्रिया

Share
Advertisement

Rajasthan Budget 2024 : आज राजस्थान में बजट पेश हुआ। इस बजट में महिलाओं और किसानों और युवाओं के लिए घोषणा हुई। गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस बजट के बारे में बात करते हुए कहा कि इस बजट के माध्यम से राजस्थान देश का ग्रोथ इंजन बनेगा। भजनलाल सरकार के बजट के दायरे से कोई नहीं छूटा है। नारी शक्ति, अन्नदाता, युवाओं और गरीबों का बजट में विशेष ख्याल रखा गया है।

Advertisement

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट हर वर्ग के सपने पूरे होने की गारंटी है। अब डबल इंजन की सरकार राजस्थान को विकास के नए पथ पर लेकर जाएगी। इस बजट के माध्यम से राजस्थान देश का ग्रोथ इंजन बनेगा। भजनलाल सरकार के बजट के दायरे से कोई नहीं छूटा है। हर वर्ग को यह बजट अपना लगेगा और हर वर्ग स्वयं को सशक्त महसूस करेगा।

नारी शक्ति अन्नदादा युवाओं : गजेंद्र सिंह शेखावत

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि नारी शक्ति, अन्नदाता, युवाओं और गरीबों का बजट में विशेष ख्याल रखा गया है। 5 साल में 4लाख नौकरियों से युवा सशक्त होगा.ब्याज मुक्त लोन देने के अलावा किसानों के लिए कई घोषणाएं की गई हैं। राजस्थान की नई पर्यटन नीति, राजस्थान पर्यटन विकास बोर्ड और राजस्थान हेरिटेज कंवर्जेशन बोर्ड बनाने की घोषणा स्वागत योग्य है। पर्यटन और संस्कृति पर 5 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा व्यय करने से राजस्थान में पर्यटन उद्योग को नई गति मिलेगी।

ये भी पढ़ें : Punjab: पंजाब के CM भगवंत मान ने धरना समाप्ति की अपील की, किसानों ने भी रखी शर्त

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *