Advertisement

Punjab: पंजाब के CM भगवंत मान ने धरना समाप्ति की अपील की, किसानों ने भी रखी शर्त

Punjab: पंजाब के CM भगवंत मान ने धरना समाप्ति की अपील की, किसानों ने भी रखी शर्तें

Share
Advertisement

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शंभू बॉर्डर पर चार महीने से धरने पर बैठे किसानों से अपील की है कि वे अब धरना समाप्त कर दें। इस धरने से पंजाब को बड़ा नुकसान हो रहा है। सीएम मान ने माना कि फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है; उन्होंने भी बताया कि पंजाब के भूजल को बचाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “अगर हमारे पास पानी ही नहीं रहा तो किसानी कैसे रहेगी? निवेश कैसे होगा और इंडस्ट्री कैसे आएगी?”

Advertisement

शुभकरण सिंह के परिवार को दिया मुआवजा

सीएम भगवंत मान ने मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर समेत अन्य किसान संगठनों के साथ अपने आवास पर बैठक की। इसके बाद उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर जान गंवाने वाले युवा किसान शुभकरण सिंह के पिता को 1 करोड़ के मुआवजे का चेक दिया. साथ ही बहन गुरप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी दिया.

Punjab: किसानों ने भी रखी शर्त

सीएम मान ने किसानों से कहा है कि फसलों पर एमएसपी की गारंटी एक बड़ा मुद्दा है, लेकिन उससे भी बड़ा मुद्दा पंजाब के भूजल को बचाना है. इस पर भाकियू के प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि हमारी लड़ाई पंजाब सरकार से नहीं, केंद्र सरकार से है.उन्होंने कहा है कि धरना समाप्त नहीं किया जाएगा जब तक केंद्र सरकार से उनकी मांगों पर बातचीत नहीं होती।

ये भी पढ़ें- Om Birla: लोकसभा स्पीकर बिरला जाएंगे रूस, 10वें ब्रिक्स सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *