Advertisement

Punjab News: केंद्र सरकार शहीदों का सम्मान नहीं करती- राघव चड्ढा  

Share
Advertisement

Punjab News: जम्मू-कश्मीर में 11 अक्टूबर, बुधवार को देश के लिए अपनी शहादत दने वाले अग्निवीर सिपाही अमृतपाल सिंह को अंतिम संस्कार के दौरान सेना की ओर से ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ ना दिए जाने को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। इसके बाद अग्निवीर योजना पर फिर से चर्चा शुरु हो गई है। आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने प्रेस वार्ता कर भारत सरकार से कई सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि अमृतपाल को क्यों नहीं शहीद का दर्जा मिला। आगे उन्होंने पूछा कि क्यों शहीद अमृतपाल सिंह जी के पार्थिव शरीर को तिरंगा में लपेट कर नहीं लाया गया, क्यों उन्हें सेना के वाहन की जगह निजी एंबुलेंस में भेजा गया?

Advertisement

Punjab News: पंजाब सरकार परिवार को देगी 1 करोड़ रुपये

पंजाब सरकार शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की है। प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के नेता राघव ने कहा कि सरकार शहीदों का सम्मान करती है इसलिए पंजाब पुलिस ने उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी। इसके साथ ही शहीद अग्निवीर अमृतपाल सिंह जी के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी और शहीद का दर्जा देगी।

केंद्र सरकार नहीं करती शहीद का सम्मान

प्रेस वार्ता में आप नेता राघव ने कहा कि लानत है ऐसी केंद्र सरकार पर जो शहीद का सम्मान नहीं करती है। दीवाली पर सेना के जवानों के साथ फोटो खिंचवाने से उनका सम्मान नहीं होता। सेना के जवानों का असली सम्मान करना है तो जवान की शहादत के बाद उनकी राजकीय सम्मान के साथ विदाई की जाए। दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए Cost Cutting की आड़ में उनकी Pension और मुआवजा नहीं रोका जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Mission Rozgar: 304 युवाओं को मिला नियुक्तिपत्र, विभिन्न विभागों के लिए नियुक्तियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *