Advertisement

मुक्तसर में पुलिस ने वकीलों को किया टॉर्चर, अधिकारियों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

मुक्तसर में पुलिस ने वकीलों को किया टॉर्चर, अधिकारियों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

मुक्तसर में पुलिस ने वकीलों को किया टॉर्चर, अधिकारियों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

Share
Advertisement

पंजाब के मुक्तसर के एसपी (डी) रमनदीप सिंह भुल्लर, मुक्तसर थाना सदर में सीआईए स्टाफ के प्रभारी रमन कुमार कंबोज और पंजाब के मुक्तसर के वकील वीरिंदर सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह नीटा पर थर्ड डिग्री टॉर्चर का मामला दर्ज किया गया है। देर रात कंबोज समेत पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को आईपीसी की धारा 377, 342, 323, 149 और 506 के तहत दर्ज किया गया है।

Advertisement

एसपी ने दी वकिलों को धमकी

आपको बता दें कि बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने 26 सितंबर 2023 को पूरे पंजाब में हड़ताल की घोषणा की, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की। शिकायत में कथित रूप से बताया गया है कि सदर मुक्तसर पुलिस स्टेशन पर वकील बरिंदर सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह को सीआईए स्टाफ के प्रभारी रमन कुमार कंबोज ने कई घंटों तक थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। बाद में देर रात एसपी (डी) रमनदीप सिंह भुल्लर पहुंचे तो दोनों शिकायतकर्ताओं को फिर से प्रताड़ित किया गया। उन्हें धमकी दी गई कि अगर वे बाहर जाकर किसी को बताते तो उनका वीडियो लीक कर वायरल कर दिया जाएगा।

वकीलों ने हड़ताल करने का किया एलान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उन्हें नशीला पदार्थ भी दिया गया था। आईपीसी की धारा 186,353 और एनडीपीसी की धारा 27 के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया। गंभीरता के कारण, सीजीएम अदालत ने सभी आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया था। लेकिन वकीलों ने 26 सितंबर को इस मामले में हड़ताल करने का ऐलान किया, तो आखिरकार पुलिस को मामला दर्ज करना ही पड़ा। यह मामला बहुत गंभीर है और निष्पक्ष जांच के बाद ही सच्चाई पता चलेगी।

ये भी पढ़ें – Muzaffarpur: हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया ड्रग तस्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *