Advertisement

कनाडा में भारतीय राजनयिक असुरक्षित, “किल इंडिया” रैली की हो रही तैयारी

कनाडा में भारतीय राजनयिक असुरक्षित, “किल इंडिया” रैली की हो रही तैयारी

कनाडा में भारतीय राजनयिक असुरक्षित, “किल इंडिया” रैली की हो रही तैयारी

Share
Advertisement

कनाडा और भारत के तनातनी के बीच कनाडा सरकार तमाम कोशिशों के बावजूद खालिस्तानी समर्थकों को रोकने में नाकाम रही है। कनाडा में भारतीय राजनयिक सुरक्षित नहीं हैं। खालिस्तान समर्थक अब भारतीय राजनयिकों की हत्या करना चाहते हैं। कनाडा सरकार के अनुरोध के बावजूद, खालिस्तानी समर्थकों ने अभी तक विवादास्पद गुरु नानक सिख गुरुद्वारा सरी से पोस्टर नहीं हटाए हैं।

Advertisement

भारतीय राजनयिकों की हत्या की मांग

खालिस्तानी समर्थकों ने कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में पोस्टर लगाकर तीन भारतीय राजनयिकों की हत्या की मांग की है। ये राजनयिक हैं संजय कुमार वर्मा (उच्चायुक्त), मनीष (महावाणिज्य दूत) और अपूर्व श्रीवास्तव (महावाणिज्य दूत)। सरकार के अनुरोध के बावजूद उन्होंने फिर से गुरुद्वारे में पोस्टर लगा दिए। ये वही गुरुद्वारा है जिसके अध्यक्ष आतंकी हरदीप सिंह निज्जर थे। इसी गुरुद्वारे के सामने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी।

पोस्टर को सितंबर में हटा दिया गया था

ये पोस्टर खालिस्तानी समर्थकों ने सितंबर में भी लगाए थे, लेकिन अधिकारियों के आदेश पर इन्हें हटा दिया गया था। ये पोस्टर दोबारा यहां लगाए जा रहे हैं लेकिन सरकार ने इस पर कोई गंभीर कार्रवाई नहीं की है। ये पोस्टर एक बार फिर सड़कों पर लगाए गए और इन पर बड़े अक्षरों में “असैसिनेशन” शब्द लिखा हुआ है। कनाडाई लोग चलते समय इन पोस्टरों को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।

खालिस्तान के सामने हार गई कनाडाई सरकार

ट्रूडो सरकार खालिस्तानी आतंकवादियों के गलत कामों के प्रति असंवेदनहीन हो गई है। कनाडा में शरण लिए हुए ब्लैकलिस्टेड आतंकवादी लोकतांत्रिक भारत के खिलाफ हिंसा की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

“किल इंडिया” रैली की तैयारी

इसी सिलसिले में 21 अक्टूबर को खालिस्तानी समर्थकों ने फिर से वैंकूवर में भारतीय दूतावास के सामने “किल इंडिया” जैसे नारों के साथ एक कार रैली का आयोजन किया। इसके बाद 28 अक्टूबर को जनमत संग्रह होगा। यह कार्यक्रम आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से सिख चरमपंथियों द्वारा आयोजित किया जाता है।

यह भी पढ़ेंः Punjab: विजिलेंस ने पूर्व SGPC अध्यक्ष बीबी जागीर कौर के डेरे की ली तलाशी, दो घंटे तक चली जांच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *