Advertisement

Chandigarh: Punjab कैबिनेट Meeting में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले, OTS Scheme को मिली हरी झंडी

Share
Advertisement

Punjab News: पंजाब के व्यापारियों के सरकार ने अच्छा कदम उठाते हुए दीवाली का तोहफ़ा दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में मंत्रिमण्डल ने जी. एस. टी. लागू होने से पहले के बकाए का निपटारा करने के लिए एकमुश्त निपटारा स्कीम(ओ.टी.एस.) लागू करने के लिए हरी झंडी दे दी है। पंजाब सरकार यह फ़ैसला सोमवार, 06 अक्टूबर की सुबह पंजाब सिविल सचिवालय में मंत्रिमण्डल की बैठक के दौरान लिया है। इसके बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गय कि जी.एस.टी. से पहले के बकाए का निपटारा करने के लिए ‘ रिकवरी ऑफ आऊटस्टैडिंग ड्यूज़ स्कीम- 2023’ को लागू किया गया है जिससे कानूनी मामलों का बोझ कम होगा।

Advertisement

Punjab News: 15 नवंबर 2023 से होगी लागू

सीएम दफ्तर की ओर से जानकारी दी गई कि ओ.टी.एस. स्कीम 15 नवंबर, 2023 से लागू होगी और 15 मार्च, 2024 तक लागू रहेगी। जिसके तहत वह करदाता जिनका टैक्स, जुर्माना और तारीख़ 31 मार्च, 2023 तक ब्याज एक करोड़ रुपए का है, वह इस स्कीम के अधीन निपटारा करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। ओ.टी.एस. एक लाख रुपए तक के बकाए के मामले में पूरी छूट प्रदान करेगा। इस स्कीम के तहत 31 मार्च, 2023 तक एक लाख रुपए तक के बकाएं मामले कुल 39787 बनते हैं जो पूरी तरह माफ किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा को हरी झंडी

सीएम के नेतृत्व में मंत्रिमण्डल ने 27 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी है जिससे देश भर में विभिन्न तीर्थ स्थलों के दर्शनों के लिए जाने के लिए राज्य निवासियों को सफ़र की सुविधा फ्री मिलेगी।

ये भी पढ़ें- 472 अंक की बढ़त के साथ सेंसेक्स 64,835 पर खुला, निफ्टी में भी 115 अंक की तेजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *