Advertisement

AAP: कुलदीप कुमार के मेयर घोषित होने पर CM केजरीवाल और CM मान ने दी बधाई, राहुल गांधी ने कही ये बात

Share
Advertisement

AAP: सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बड़ा फैसला सुनाते हुए आप उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजेता घोषित कर दिया है। कुलदीप कुमार ने ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। सुप्रीम कोर्ट ने आज चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है।

Advertisement

कोर्ट ने पुराने नतीजों को खारिज करते हुए आप के कुलदीप कुमार को चंडीगढ़ का मेयर घोषित कर दिया है। चीफ जस्टिस ने रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा अमान्य घोषित किए गए सभी आठ वोटों को निर्देंश दिया है। इन सभी बैलेट पेपर पर रिटर्निंग ऑफिसर ने क्रॉस लगाया था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी ट्वीट किया है।

सीएम केजरीवाल का ट्वीट

सीएम अरविंद केजरीवाल में ट्वीट कर कहा कुलदीप कुमार एक गरीब घर का लड़का है। INDIA गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ का मेयर बनने पर बहुत बहुत बधाई। ये केवल भारतीय जनतंत्र और माननीय सुप्रीम कोर्ट की वजह से संभव हुआ। हमें किसी भी हालत में अपने जनतंत्र और स्वायत्त संस्थाओं की निष्पक्षता को बचाकर रखना है।

सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट

आख़िरकार सत्य की जीत हुई। चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। पीठासीन अधिकारी द्वारा खारिज किए गए 8 वोटों को सही ठहराते हुए CJI ने AAP के कुलदीप कुमार को मेयर घोषित किया। उन्हें बीजेपी की ज़बरदस्त गुंडागर्दी पर कड़वी प्रतिक्रिया मिली है। लोकतंत्र की इस महान जीत पर चंडीगढ़वासियों को बहुत-बहुत बधाई।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लिखा है कि लोकतंत्र की हत्या की भाजपाई साजिश में मसीह सिर्फ ‘मोहरा’ है, पीछे मोदी का ‘चेहरा’ है।

यह भी पढ़ें:-Breaking News: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में SC का फैसला ‘AAP’ के कुलदीप कुमार होंगे मेयर

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *