Advertisement

खालिस्तानी नेता Amritpal Singh के करीबी पपलप्रीत सिंह गिरफ्तार

Papalpreet Singh,

Papalpreet Singh,

Share
Advertisement

खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल (Amritpal Singh) सिंह के लिए अधिकारियों की दीवारें बंद होती दिख रही हैं, क्योंकि उनके करीबी सहयोगी और संरक्षक पापलप्रीत सिंह को आखिरकार पंजाब पुलिस पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

पापलप्रीत सिंह, जो अमृतपाल सिंह के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक है , उनकों खुफिया एजेंसियों और पंजाब पुलिस ने होशियारपुर से गिरफ्तार किया था और वर्तमान में अमृतसर ग्रामीण पुलिस की हिरासत में है। वह अजनाला थाने की हिंसा में भी वांछित था, जिसके बाद से उसके खिलाफ छापेमारी शुरू हो गई थी।

18 मार्च को पंजाब में वारिस पंजाब दे और खालिस्तानी समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होने के बाद से अमृतपाल सिंह और पापलप्रीत सिंह एक साथ फरार चल रहे थे। यह बताया गया कि दोनों पंजाब में एक गुरुद्वारा और एक महिला के घर सहित कई स्थानों पर एक साथ छिपे हुए थे।

पापलप्रीत को अमृतपाल सिंह का मेंटर माना जाता है और वह कथित तौर पर पाकिस्तान की ISI के संपर्क में रहा है। कट्टरपंथी उपदेशक 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस की गिरफ्त से बच गया, उसने वाहनों को बदल दिया और दिखावे बदल दिया।

खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के लिए आगे क्या?

अब जबकि पापलप्रीत सिंह को अधिकारियों ने पकड़ लिया है, तो उम्मीद की जा रही है कि पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियां ​​उससे कड़ी पूछताछ करेंगी। पूछताछ के दौरान उसके द्वारा बताए गए सुरागों से अमृतपाल सिंह की तलाश कम हो जाएगी।

चूंकि पापलप्रीत और अमृतपाल को एक साथ राज्य से भागते हुए देखा गया था, इसलिए खुफिया एजेंसियों के अनुसार, यह उम्मीद की जा रही है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली से भागने के बाद अमृतपाल सिंह भी पंजाब में वापस आ गया है। ऐसा लगता है कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ अभियान जल्द ही खत्म हो सकता है, ऐसी खबरों के साथ कि इस बात की संभावना है कि वह निकट भविष्य में अकाल तख्त के सामने आत्मसमर्पण कर देंगे।

ये भी पढ़े:Chhattisgarh: नाविक इंडस्ट्री का सरपंच सहित ग्रामीणों का विरोध, खेती गंवाकर नहीं चाहिए उद्योग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *