Advertisement

आज गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लिए नई केंद्रीय क्षेत्र योजना के तहत वेब पोर्टल के पंजीकरण की शुरुआत की, जानिए

Share
Advertisement

नई दिल्ली: आज गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लिए नई केंद्रीय क्षेत्र योजना के तहत वेब पोर्टल के पंजीकरण का शुभारंभ किया है। इस मौके पर अमित शाह ने बताया है कि “शुरूआत से औद्योगिक क्षेत्र को 24 हजार करोड रूपए से अधिक के फायदे मिलेंगे। साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी किए जाने के बाद, अब केन्‍द्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर विकास, शांति और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर है।”

Advertisement

मालूम हो कि गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी बताया है कि केन्‍द्र शासित प्रदेश में त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव कराए जाने से जमीनी स्‍तर पर लोकतंत्र मजबूत हुआ है। साथ ही वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि “इस योजना से जम्‍मू कश्‍मीर केन्‍द्र शासित प्रदेश में नया सवेरा आया है और जनता में निवेश को लेकर उत्‍साह है। निवेश के शुरूआत की श्रृंखला शुरू होने से, इसके आस-पास अन्‍य गतिविधियां शुरू होंगी और संपूर्ण पारिस्थितिकी का विकास होगा।”

बता दें कि आगे पीयूष गोयल ने बताया है कि “इस योजना से न केवल लाखों लोगों को कामकाज के अवसर मिलेंगे बल्कि कृषि, पशुपालन, मछली पालन और हस्‍तकला जैसे अन्‍य क्षेत्रों को भी फायदा मिलेगा। यह योजना केन्‍द्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर को आत्‍मनिर्भर, विकसित और सशक्‍त बनाएगी।” इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह और केन्‍द्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा भी इस समारोह में वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें