Advertisement

Telangana News: ”उसके सामने शपथ नहीं लूगां”,Akbaruddin Owaisi को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर बवाल

Telangana News: "I will not take oath in front of him", ruckus over making Akbaruddin Owaisi the protem speaker

Telangana News: "I will not take oath in front of him", ruckus over making Akbaruddin Owaisi the protem speaker

Share
Advertisement

 Telangana News: कांग्रेस ने तेलंगाना में अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाया है जिस पर सियासी घमसान मची हुई। बता दें कि कांग्रेस के इस फैसले का विपक्ष के साथ खुद उनकी पार्टी के नेता भी कर रहे हैं। यहां तक  पार्टी के सभी विधायकों ने शनिवार को शपथ लेने से ही इंकार कर दिया। वहीं तेलंगाना बीजेपी प्रमुख जी किशन रेड्डी ने कहा है कि हम मांग करते हैं कि विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव इस प्रोटेम स्पीकर के साथ नहीं होना चाहिए। हम यही बात राज्य के राज्यपाल को भी बताएंगे।

Advertisement

अकबरुद्दीन के डीएनए में भारत नहीं पाकिस्तान हैं – हरनाथ सिंह

बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा, ओवैसी जैसे लोगों का डीएनए भारत का नहीं है। इनका डीएनए पाकिस्तान का है। मैं टी राजा सिंह और बीजेपी विधायकों के इस फैसले का स्वागत करता हूं। ये बीजेपी का बिल्कुल सही फ़ैसला है। उन्होंने कहा, ऐसा व्यक्ति जो सार्वजनिक सभा में हिंदुओं को धमकी देता है, गाली देता है… ऐसे देशद्रोही व्यक्ति को प्रोटेम स्पीकर बनाकर कांग्रेस की गंदी और घिनौनी मानसिकता सामने आ गई। ये फैसला कांग्रेस के गिरावट की पराकाष्ठा है।

राजा सिंह का बयान

गैरतलब है कि राजा सिंह ने इससे पहले भी इस मुद्दे पर बयान दिया था। उन्होंने कहा, जब तक जिंदा हूं ओवैसी के सामने शपथ नहीं लूंगा। टी राजा ने कहा, 2018 में भी इसी एआईएमआईएम के विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाकर बिठाया था। उस समय भी नहीं ली। मैं कांग्रेस के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप बीआरएस के मार्ग पर चलना चाहते हैं।

वरिष्ठ विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है

आपको बता दें कि प्रोटेम स्पीकर आमतौर पर सदन के सबसे वरिष्ठ विधायक को नियुक्त किया जाता है। उनका काम नए विधायकों को शपथ दिलाना और विधानसभा स्पीकर का चुनाव करवाना होता है।

ये भी पढ़ें : https://hindikhabar.com/entertainment/bobby-deol-aryaman-deol-will-enter-bollywood-father-said-he-will-have-to-train-and-work-hard-on-himself/

FOLLOW US ON : https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *