Advertisement

कोलकोता में हो रही भारी बारिश से सड़कें हुई जलमग्न, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share
Advertisement

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित वहां के तमाम जिलों में रविवार रात से लगातार बारिश हो रही है। जिससे वहां के ज्यादातर इलाके जलमग्न हो गए हैं। जलजमाव के कारण आम जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में दो मौसमी चक्रवात की स्थिति बन रही है जिस वजह से पूर्वी मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग ने कोलकाता में अगले 2-3 घंटों तक बारिश होने की आंशका जताई है।

बता दें कि कोलकाता और आसपास के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पूर्वी मेदिनीपुर में भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। कोलकाता शहर में भारी बारिश के कारण लेक गार्डन इलाके की सड़कें जलमग्न हो गई हैं।

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के रीजनल मुख्यालय ने बताया है कि सोमवार सुबह 3 बजे तक 117.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है जो बहुत ज्यादा है।

आगे उन्होंने बताया कि अभी भी लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कोलकाता के बड़ाबाजार, सेंट्रेल एवेन्यू, खिटिरपुर, कांकुडगाछी, फूल बागान, दमम आदि की सड़के पानी से लबालब नजर आ रही है। इससे यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *