Advertisement

Congress-NCP में भी जल्द होगा सीटों का बंटवारा, राहुल ने फोन पर की शरद पवार से बात!

RAHUL SPOKE TO SHARAD PAWAR REDARDING SEAT SHARING BETWEEN CONGRESS AND NCP
Share
Advertisement

Congress-NCP: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां पूरी तैयारी में है। 21 फरवरी को यूपी में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात फिट बैठ गई है। अब सियासी गलियारों में चर्चा है कि एनसीपी और कांग्रेस के बीट भी जल्द सीटों पर बात फाइनल होगी।

Advertisement

Congress-NCP: राहुल ने फोन पर की शरद पवार से बात

सूत्रों के हवाले से ख़बर सामने आई है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की एनसीपी के प्रमुख शदर पवार से महाराष्ट्र सीट को लेकर फोन पर बातचीत हुई है। जल्द ही दोनों नेता सीट को लेकर आपसी सहमती बना लेंगे। ख़बरों के अनुसार फरवरी के आखिरी दिनों में एमवीए की भी अहम बैठक हो सकती है।

39 सीटों पर बनी सहमती

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस और NCP के बीच महाराष्ट्र की 48 सीटों में 39 सीटों पर सहमती बन गई है। लेकिन बची हुई 9 सीटों पर अभी भी पंच फंसा हुआ है। फिलहाल माना जा रहा है कि जिस पार्टी का प्रत्याशी जहां से ज्यादा दबदबा रखता है वो सीट उसी पार्टी के प्रत्याशी को दी जा रही है।

खबर ये भी सामने आ रही है कि इंडिया गठबंधन में महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी को लेकर भी बातचीत हुई है। माना तो ये भी जा रहा है कि इंडी गठबंधन में महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वंचिल बहुजन अखाड़ी तो लेकर भी चर्चा हुई है।

MVA करेगी विशाल रैली

सूत्रों के मुताबिक, एमवीए सीटों के बंटवारे के बाद एक रैली का भी आयोजन करेगी। बता दें कि एमवीए सानि महाविकास अघाड़ी गठबंधन में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की NCP शामिल है।  

ये भी पढ़ें- Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष की बढ़ाई गई सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने दी Z+ सिक्योरिटी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *