Advertisement

मणिपुर में बोले राहुल गांधी… ‘कांग्रेस पार्टी यहां शांति वापस लाने के लिए कुछ भी करने को तैयार’

Rahul Gandhi in Manipur

Rahul Gandhi in Manipur

Share
Advertisement

Rahul Gandhi in Manipur : कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी मणिपुर दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने विभिन्न राहत कैंपों में जाकर पीड़ितों से बात की. वहीं राहुल गांधी मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मिले. इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की.

Advertisement

राहुल गांधी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हिंसा भड़कने के बाद से मैं तीसरी बार मणिपुर आया हूं। मैं स्थिति में कुछ सुधार की उम्मीद कर रहा था लेकिन मुझे यह देखकर काफी निराशा हुई कि स्थिति अभी भी वैसी नहीं है जैसी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, मैंने शिविरों का दौरा किया और वहां लोगों और उनके दर्द को सुना। मैं यहां उनकी बात सुनने, विपक्ष में होने के नाते उनमें विश्वास पैदा करने, सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास करने आया हूं ताकि वह कार्रवाई करें। मैं यहां आपके भाई के रूप में आया हूं, ऐसे व्यक्ति के रूप में जो मणिपुर में शांति वापस लाने में आपकी मदद करना चाहता है।

राहुल गांधी ने कहा, समय की मांग शांति है. हिंसा हर किसी को नुकसान पहुंचा रही है. हजारों परिवारों को नुकसान हुआ है और संपत्तियां नष्ट हो गई हैं। मैंने भारत में कहीं नहीं देखा जो यहां चल रहा है.’ राज्य पूरी तरह से दो हिस्सों में बंट गया है. कांग्रेस पार्टी यहां शांति वापस लाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।’ हमारी राज्यपाल से बातचीत हुई और हमने कहा कि हम जिस भी तरह से मदद कर सकते हैं… करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, हमने भी नाराजगी जताई और कहा कि यहां जो प्रगति हुई है, उससे हम खुश नहीं हैं. मैं इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने में और आगे नहीं बढ़ना चाहता. यह मेरा इरादा नहीं है. हिंसा और नफरत से कोई समाधान नहीं निकलने वाला.

यह भी पढ़ें : भभुआ विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर डीएम-एसपी से मिला महागठबंधन शिष्टमंडल, आंदोलन की चेतावनी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *