Advertisement

Odisha Train Accident: ओडिशा हादसे के शिकार तीन ट्रेनों के ड्राइवरों का क्या हुआ? जानिए

0
Share
Advertisement

ओडिशा के ट्रिपल ट्रेन एक्सीडेंट ने देश-दुनिया को विचलित करके रख दिया है। इस भयानक हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई है। 1100 के आसपास घायल हुए हैं। हादसे की वजह सिग्नल में गड़बड़ी को माना जा रहा है। हालांकि, रेलवे की जांच जारी है। अब घटना के 62 घंटे बीतने के बाद लोगों में गाड़ियों के ड्राइवर और गार्ड्स के बारे में जानने की उत्सुकता बनी हुई है। आपको बता दें कि दो ट्रेनों के लोको पायलट और गार्ड घायल हुए हैं। इलाज के लिए उनको ओडिशा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गनीमत रही कि मालगाड़ी के इंजन चालक और गार्ड हादसे में बाल-बाल बच गए।

Advertisement

दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक राजेश कुमार ने बाताया कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड समेत बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस के ड्राइवर और गार्ड घायलों की सूची में थे। सभी घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। तीनों गाड़ियों के आपस में टकराने को लेकर बोर्ड ने एक और बड़ी जानकारी दी है। बोर्ड ने ड्राइवरों के हवाले से बताया कि सिग्नल में गड़बड़ी के कारण यह हादसा हुआ है।

कोरोमंडल एक्सप्रेस के ड्राइवर ने बताया कि उसने ग्रीन सिग्नल देखकर ही आगे का रास्ता तय किया था। वहीं, यशवंतपुर एक्सप्रेस के ड्राइवर ने हादसे से पहले अजीब-सी आवाज सुनने का दावा किया है। आपको बता दें कि इस भयानक हादसे में कोरोमंडल ट्रेन को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *