Advertisement

Kolkata News: TMC नेता महुआ मोइत्रा को ED ने भेजा एक और समन, 28 मार्च को पुछताछ के लिए बुलाया

Kolkata News: TMC नेता महुआ मोइत्रा को ED ने भेजा एक और समन, 28 मार्च को पुछताछ के लिए बुलाया

Share
Advertisement

Kolkata News: टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर समन भेजा है. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 28 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी किए गए ये समन विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन मामले से जुड़ा है.

Advertisement

ED ने तीसरी बार भेजा समन

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को अब तक तीन बार समन भेज चुकी है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने 19 मार्च को समन भेजा था. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी किए गए समन में पेश नहीं होने पर एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है.

एनआरई खाते से जुड़े लेनदेन का मामला

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय फेमा के प्रावधानों के तहत महुआ का बयान दर्ज करना चाहती है. प्रवर्तन निदेशालय फेमा के प्रावधानों के तहत टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा का बयान दर्ज करना चाहती है. महुआ के खिलाफ एनआरई खाते से जुड़े लेनदेन की जांच की जा रही है. साथ ही विदेश में पैसे भेजने के कुछ अन्य मामलों की भी जांच की जा रही है. इसके अलावा महुआ मोइत्रा पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कई आरोप लगाए थे. निशिकांत ने कहा था कि महुआ ने कारोबारी हीरानंदानी से महंगे गिफ्ट और पैसे लेकर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछा था.

ये भी पढ़ें- UP: CM Yogi ने रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष के निधन पर अर्पित की विनम्र श्रद्धांजलि, बोले- आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है स्वामी स्मरणानंद जी महाराज का निधन

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *